MS DHONI BROTHER AND SISTERS

रांची के एक छोटे से मोहल्ले से निकलकर पूरे विश्व में अपना परचम लहराने वाले महेंद्र सिंह धोनी का परिवार आज भी बहुत साधारण और औसत तरीके से जीवन जीता है. धोनी के दो भाई और एक बहन हैं. धोनी के पिता पान सिंह धोनी रेलवे में काम करते थे, वहीं माता देवकी देवी हाउस वाइफ हैं. इस लेख में हम धोनी के परिवार के बारे में बात करने वाले हैं.

कौन हैं धोनी के भाई?

धोनी के बड़े भाई का नाम है नरेंद्र सिंह धोनी. बताया जाता है कि नरेंद्र जब दस साल के थे तब उन्होंने घर छोड़ दिया था. धोनी पर जो सुपरहिट फिल्म बनी थी, उसमें भी नरेंद्र का कोई ज्रिक नही है. जब उनसे इस बारे मे पूछा गया था तब नरेंद्र ने कहा था कि वह 1991 से अपने घर से दूर हैं और उनका धोनी के जीवन में बहुत अधिक दखल नहीं था.

धोनी की बहन का अहम रोल

जैसा कि हम फिल्म में देखते हैं धोनी की बड़ी बहन जयंती धोनी का रोल माही के जीवन में बहुत अहम रहा है. जयंती ने सबसे पहले धोनी के क्रिकेटर बनने के सपने को पंख दिया था. हर छोटे बड़े फैसले पर माही अपनी बहन जयंती की राय लेते हैं. जयंती अंग्रेजी विषय की टीचर हैं और उनके पती गौतम गुप्ता रियल एस्टेट में काम करते हैं.

धोनी की पत्नी और बेटी हैं लाइमलाइट में

महेन्द्र सिंह धोनी का बाकि परिवार तो लाइमलाइट से हमेसा दूर रहा है, लेकिन माही की पत्नी साक्षी और बेटी शुरू से ही लाइमलाइट में रही हैं. धोनी की बेटी जीवा तो अभी से एक सुपरस्टार बन गई हैं. धोनी की शादी साल 2010 में उत्तराखंड के देहरादून में हुआ था.

धोनी की खासियत है सादा जीवन

महेंद्र सिंह धोनी साधारण जीवन जीना पसंद करते हैं. वह ज्यादा इंटरव्यू में सामने नही आते हैं. वह पब्लिक में भी कम नजर आते है. मैदान पर भी देखे तो माही हमेशा शांत दिखते हैं जिससे उनको कैप्टन कूल का खिताब दिया गया है.

धोनी भारत के उन नामों में से है जिनके एक इशारे पर पूरा देश खड़ा हो सकता है लेकिन फिर भी उनका सादापन उनके पर्सनालिटी में चार चांद लगा देता है.

ALSO READ:World Cup 2023 जीतने के लिए BCCI का मास्टरस्ट्रोक, MS DHONI को मिलेगा टीम इंडिया में ये रोल

Published on June 2, 2023 3:26 pm