MS DHONI TEAM INDIA MENTOR

इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का आयोजन होना है, जिसके लिए अभी से तैयारी करनी शुरू कर दी है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL 2023) के बाद टीम इंडिया (Team India) को कई वनडे सीरीज खेलनी है, इससे पहले बीसीसीआई (BCCI) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) को एक अहम जिम्मेदारी सौंप दी है, जिससे धोनी के फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई.

बीसीसीआई दे सकती है ये जिम्मेदारी

बताया जा रहा है कि इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को बीसीसीआई मेंटोर भी बना सकती है.

महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के सबसे सफल और दुनिया के सबसे बेहतरीन कप्तान माने जाते हैं, जिनका अनुभव भविष्य में टीम इंडिया के काफी काम आ सकता है.

धोनी जिस तरह खिलाड़ियों को समझते हैं शायद ही किसी और के अंदर इतना अनुभव होगा. अगर वाकई में बीसीसीआई उन्हें वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) तक के लिए  मेंटोर की जिम्मेदारी सौंपती है, तो टीम इंडिया को काफी मजबूती मिलेगी.

भारत के पास है सुनहरा मौका

5 अक्टूबर से भारत में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) होना है जिसके लिए कुल 10 टीमें हिस्सा लेने वाली है. 8 टीम ने इसके लिए क्वालीफाई कर लिया है. दो टीमों के बीच क्वालीफायर मुकाबले के माध्यम से सब कुछ फाइनल होगा.

इस वक्त देखा जाए तो भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीमों ने कर लिया.

पिछली बार भी भारतीय सरजमी पर वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का आयोजन हुआ था, जहां टीम इंडिया ने खिताब पर कब्जा जमाया था. ऐसे में भारत के पास एक और सुनहरा मौका है.

ALSO READ:विराट कोहली और शुभमन गिल नहीं बल्कि 21 साल का ये भारतीय बल्लेबाज है AB de Villiers का पसंदीदा खिलाड़ी