WTC FINAL TEAM INDIA PLAYING XI

WTC FINAL: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम WTC FINAL में एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार है. पिछले बार जब भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा था तब वह न्यूजीलैंड के हाथों हार गया था. ऐसे में भारत को यह फाइनल अपने साख और साथ ही नम्बर एक पोजिशन पर बरकरार रहने के लिए जीतना होगा.

ऑस्ट्रेलिया बन सकती है नम्बर वन

आईसीसी रैंकिंग की बात करें तो इस वक्त भारत नम्बर एक पोजिशन पर विराजमान है. भारत के पास फिलहाल 121 अंक हैं. वहीं दूसरे नम्बर पर 116 अंक के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम है. अगर इंग्लैंड में होने वाले फाइनल को ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत लेती है, तो उनके तीन अंक बढ़ेगे और वह 119 अंक पर पहुंच जाएंगे. वहीं भारत अपनी हार के वजह से 2 अंक गंवा देगा, जिससे वह भी 119 अंक पर पहुंच जाएगा.

भारत जीता तो क्या होगा?

अगर भारत को हराकर WTC FINAL जीत जाता है, तो वह 124 अंकों के साथ नम्बर एक पोजिशन पर अपनी स्थिति और मजबूत कल लेगा. वहीं ऑस्ट्रेलिया दो अंक पिछे चली जाएगी. आप से बता दें कि 16 जून से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ऐतिहासिक एशेज भी खेला जाना है.

WTC में कौन हो सकते हैं टाॅप खिलाड़ी

किसी भी टूर्नामेंट का फाइनल एक बड़ा क्षण होता है. ऐसे में दोनों देशों के खिलाड़ियों पर बड़ा दबाव देखने को मिल सकता है. प्लस प्वाइंट यह है कि यह फाइनल किसी भी टीम के होम-ग्रांउड पर नही खेला जा रहा है.

भारत के तरफ से शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा पर बल्लेबाजी का दारोमदार होगा तो वहीं मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज पर गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी.

ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो स्टार्क और पैट कमिंस पर गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी, तो स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी के भाई और बहन जी रहे हैं बेहद गरीबी भरी जिंदगी, जानिए कहां रहते और क्या करते हैं काम