Indian Cricket Team

ICC T20 World Cup 2022 Team India : भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में में पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ बेहद रोमांचक अंदाज में जीत दर्ज कर ली। इस मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दमदार पारी खेली है। जिसके बाद अंतिम गेंद पर टीम इंडिया को जीत मिली थी। लेकिन इस जीत के बाद भी 1983 विश्व कप के नायक रह चुके खिलाड़ी ने टीम की जीत पर सवाल उठा दिए। जानिए क्या है पूरी बात….

भारतीय दिग्गज का बड़ा सवाल

भारतीय क्रिकेट टीम को अपना पहला विश्व कप 1983 में कपिल देव की कप्तानी में हासिल हुआ था। उसी विश्व कप टीम का हिस्सा रहे मदन लाल (Madan Lal) ने बड़ा बयान दिया है। विश्व विजेता बनने के लिए टीम को एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रहना चाहिए।

विराट कोहली ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को जीत दिलाई थी। विराट कोहली ने 53 गेंद में नाबाद 82 रन की पारी खेली थी, जोकि किंग की बेहद शानदार पारियों में से एक है।

पूर्व क्रिकेटर ने कोहली की पारी को बताया शानदार

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और कोच रह चुके मदन लाल (Madan Lal) का भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद अपने एक इंटरव्यू में कहा कि

“विराट कोहली की पारी अद्भुत थी। मैंने कभी ऐसी पारी नहीं देखी, लेकिन वह आपको हर मैच नहीं जीतने वाले हैं। यह काफी बड़ा टूर्नामेंट है। इसे एक व्यक्ति द्वारा नहीं जीता जा सकता है”।

टीम को है ठोस शुरुआत की जरूरत

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और कोच रह चुके मदन लाल के अनुसार

“रोहित शर्मा और राहुल को अपने खेल के स्तर को ऊपर उठाना होगा। सभी को यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वे हर समय अपना बेस्ट प्रदर्शन और प्रयास कर रहे हैं। और हर मैच में अलग-अलग नायक होंगे”।

ALSO READ: T20 World Cup: ‘विराट तो चले गए’, कोहली के साथ सेल्फी नहीं मिलने पर भड़का ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, मीडिया के सामने निकाली भड़ास

प्लेइंग इलेवन पर कह दी ये बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन पर पूर्व खिलाड़ी मदन लाल ने कहा कि

“भारत को अपने विरोधियों के अनुसार अपनी प्लेइंग 11 का चयन करना चाहिए। उन्हें अपने तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को उसी के अनुसार खेलना चाहिए। प्लेइंग 11 का चयन एक मानदंड पर नहीं हो सकता है”।

ALSO READ: सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी इन 4 टीमों के बीच होगा टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल, ये 2 बड़ी टीमें होंगी ग्रुप लीग से ही बाहर