INDIAN CRICKET TEAM

India vs Netherlands T20 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम की टूर्नामेंट के शुरुआत काफी रोमांचक जीत के साथ शुरू हुई है। पहले मैच में पाकिस्तान के साथ जीत के बाद अब नीदरलैंड्स के साथ टीम इंडिया को मैच खेलना है।

भारतीय टीम का ये दूसरा मैच 27 अक्टूबर को खेला जाएगा। पाक टीम के खिलाफ मैच में qकप्तान रोहित शर्मा की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव नीदरलैंड्स के खिलाफ देखने को मिल सकता है। जानिए कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ क्या बदलाव कर सकते हैं….

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

भारत बनाम पाकिस्तान मैच की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा एक बदलाव करके नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच खेलने उतर सकते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के इस मैच में स्पिन जादूगर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को जगह दी जा सकती है।

टी20 विश्वकप में युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के लिए अच्छे खिलाड़ी माने जा रहे थे। पाक टीम के खिलाफ भले ही उन्हें मौका नहीं मिला, लेकिन नीदरलैंड्स के खिलाफ युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है।

इस खिलाड़ी को रिप्लेस करके मिल सकता है मौका

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में कप्तान रोहित शर्मा बतौर स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और अक्षर पटेल को प्लेइंग 11 में चुना था। अक्षर पटेल मैच में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए तो वहीं महंगे भी साबित हुए।

अक्षर पटेल ने एक ही ओवर में 21 रन खर्च किए वहीं उन्हे कोई विकेट भी नहीं मिला। साथ ही बल्लेबाजी में प्रमोट करने के बाद भी खिलाड़ी महज 2 रन पर आउट हो गए, जिसके बाद अब युजवेंद चहल आने वाले मैच में अक्षर पटेल स्थान पर खेलते नजर आ सकते हैं।

Also Read : T20 World Cup: ‘विराट तो चले गए’, कोहली के साथ सेल्फी नहीं मिलने पर भड़का ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, मीडिया के सामने निकाली भड़ास

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने टीम इंडिया के लिए 69 टी20 मैच में 8.12 की इकॉनमी से 85 विकेट हासिल किए हैं। युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं।

नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल , मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

Also Read : गौतम गंभीर ने बताया टी20 विश्व कप में किस टीम की गेंदबाजी है सबसे मजबूत और भारत-पाकिस्तान मैच में कौन बन सकता है विजेता