LUCKNOW SUPER GIANTS

लखनऊ सुपर जायंटस: गेंदबाज के सपने में सबसे ज्यादा कौन सा खिलाड़ी आया है, अगर सवाल रखा जाए तो ज्यादातर गेंदबाज एक ही शख्स का नाम लेंगे और वह हैं क्रिस गेल. क्रिस गेल लंबे-लंबे छक्कों के लिए क्रिकेट की दुनिया में हमेशा याद किए जायेंगे. उन्ही की श्रेणी का एक और बल्लेबाज है, जो इस समय अगल-अलग लीग में तहलका मचा रहा है.

निकोलस पूरन को खरीद सकती है लखनऊ सुपर जायंटस

आईपीएल चार महीने दूर है ऐसे में सभी टीमें उन खिलाड़ियों को खरीदना चाहेंगी, जो इस समय कमाल की फाॅर्म में खेल रहे हैं. आईपीएल में पिछले साल लखनऊ सुपर ज्याट्स को एक बड़े हिटर की जरूरत पड़ी थी. ऐसे में निकोलस पूरन को लखनऊ सुपर जायंटस की टीम बड़े कीमत में खरीद सकती है.

निकोलस पूरन ने हाल मे ही हुए टी10 लीग ने शानदार प्रदर्शन किया है. निकोलस पूरन अबू धाबी लीग में हाईएस्ट स्कोरर रहे हैं. निकोलस पूरन ने 10 मैच में 49 की औसत और 230 से भी ज्यादा की ऊपर की स्ट्राइक रेट से 345 रन बनाए हैं.

ALSO READ: ये हैं दुनिया के सबसे आलसी क्रिकेटर, मैदान पर साफ झलकती है सुस्ती, लिस्ट में 1 भारतीय भी शामिल

निकोलस पूरन हैं अगले क्रिस गेल

वैसे किसी भी युवा खिलाड़ी की तुलना हम क्रिस गेल से नही कर सकते हैं, लेकिन निकोलस पूरन में वह बात है, जो उनको हर पहलू से क्रिस गेल के नजदीक रखता है. जैसे क्रिस गेल स्पिन और तेज गेंदबाजी को सहजता से खेलते थे, वैसे ही पूरन भी हर तरह की गेंदबाजी खेल सकते हैं. दोनो ही खिलाड़ी वेस्टइंडीज से आते हैं, तो वह पॉवर आना लाजमी सी बात हो जाती है.

अगर हम निकोलस पूरन के कैरियर की बात करें तो पूरन ने अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है. टी20 इंटरनेशनल में पूरन के पास 72 मैचों का अनुभव है. जिसमें उन्होंने 1427 रन बनाए हैं सबसे खास बात ये है कि इस दौरान उन्होंने 83 छक्के लगाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट लगभग 130 का रहा है. आईपीएल में निकोलस पूरन ने 47 मैचों में 912 रन बनाए हैं.

ALSO READ: आईपीएल में जलवा बिखेर चुके हैं ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, आज खेल रहे होते तो टीमों के होते कप्तान

Published on December 8, 2022 3:08 pm