VIRAT KOHLI RCB

आईपीएल की तैयारी जोरों पर है. सभी टीम प्रयास कर रही हैं कि इस बार उनकी टीम चैंपियन बने. पूरे आईपीएल के इतिहास की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम सबसे ज्यादा मजबूत नजर आ रही है, लेकिन उनकी किस्मत ने उनका कभी साथ नही दिया, इसलिए अभी तक वह एक बार भी चैंपियन नही बन पाए हैं. लेकिन इस बार सब कुछ बदलने वाला है, क्योंकि विराट कोहली इस बार आईपीएल के लिए एक नया प्लान ला रहे हैं, जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जरूर चैंपियन बना देगा.

क्या है कोहली का विराट प्लान

लंबे समय से विराट कोहली आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे थे, लेकिन एशिया कप में विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू से लेकर अंत तक खेला और शानदार शतक बनाया. वहीं टी20 विश्व कप में भी विराट ने जो पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेली थी, उसमे भी वह नाबाद थे. अब विराट कोहली ने तय किया कि वह आईपीएल में भी ऐसे ही अंतिम तक बल्लेबाजी करेंगे और अपने टीम को जीत दिलायेंगे.

शानदार रहा है विराट का आईपीएल कैरियर

विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में नम्बर एक स्थान पर हैं. विराट कोहली ने अब तक आईपीएल में 223 मैचों में 6624 रन बना चुके हैं. जिसमें 5 शतक और 44 अर्धशतक शामिल है. विराट कोहली ने एक ही सीजन में चार शतक लगाने का कीर्तिमान रचा है, जो और किसी ने नही किया है.

ALSO READ: 0-2 से सीरीज हार के साथ भारत को लगा बड़ा झटका, लंबे समय के लिए टीम इंडिया से बाहर हुए ये 3 खिलाड़ी

आईपीएल 2023 के लिए आरसीबी की टीम

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, महिपाल लोमर, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, ग्लेन मैक्सवेल, वनिन्दु हसरंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली और कर्ण शर्मा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खाते में अब 8.75 करोड़ रुपये बचे हैं, जिनका उपयोग वह आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में करेंगे, जब कोच्चि में वो दिसंबर में आयोजित की जाएगी.

ALSO READ: 2 करोड़ के बेस प्राइस वाले ये 3 खिलाड़ी आईपीएल 2023 की नीलामी में होंगे अन्सोल्ड, कोई भी टीम नहीं लगाएगी बोली

Published on December 8, 2022 2:57 pm