shahid kapoor

मुंबई: एक्टर शाहिद कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे हैंडसम एक्टरों में से एक हैं. शाहिद कपूर को लड़कियां खूब पसंद करती हैं. शाहिद की सोशल मीडिया पर काफी तगड़ी फैन फॉलोविंग है. ऐसे में अगर उनके वर्क फ्रंट की बात करें तो उनकी अपकमिंग फिल्म ‘जर्सी’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. इसमें शाहिद कपूर एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर के साथ अलग अंदाज में दिखाई दे रहे हैं.

ऐसे में चालिए आज हम आपको शाहिद कपूर की निजी जिंदगी के बारे में बताते हैं. जिसके बारे में शायद ही आप जानते हों. जानकारी के मुताबिक शाहिद की फिल्म ‘मौसम’ भले ही बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल न कर पाई हो, लेकिन उनकी यह फिल्म उनकी यादगार फिल्मों में से एक थीं. इस फिल्म के लिए शाहिद कपूर ने ताबड़तोड़ मेहनत की थी. एक्टर ने इस फिल्म में अमेरिकन एफ16 सुपर वाइपर विमान को उड़ाया था.

शाहिद कपूर अपन पासपोर्ट में लिखते हैं ये नाम, जान हो जाएंगे हैरान

बता दें शाहिद इसे उड़ाने वाले पहले फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर हैं. इसके लिए उन्होंने एक महीने से भी ज्यादा की ट्रेनिंग ली थी. हालांकि काफी सारे लोगों की इसकी जानकारी नहीं होगी कि शाहिद कपूर और बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर नसीरुद्दीन शाह एक दूसरे के रिलेटिव हैं.

शाहिद, नसीरुद्दीन के सौतेले भतीजे हैं. शाहिद की सौतेली मां सुप्रिया पाठक नसीरुद्दीन शाह की पत्नी रत्ना पाठक शाह की सगी बहन हैं.

मांसाहारी से शाकाहारी बन गये शाहिद

जानकारी के मुताबिक शाहिद पहले तो मांसाहारी थे, लेकिन अचानक वह शाकाहारी हो गए गए हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि उन्होंने मांस मछली खाना क्यों छोड़ दिया?  ख़बरों के मुताबिक शाहिद के पिता पंकज कपूर काफी समय से उन्हें वेजिटेरियन बनने के लिए प्रेरित कर रहे थे, लेकिन वह इसमें असफल रहे.

इसी बीच उन्होंने ‘लाइफ इज फेयर बाय ब्रेन हाइंस ‘ नाम की एक पुस्तक पढ़ी जिससे प्रेरित होकर उन्होंने अचानक ही मांसाहारी छोड़ शाकाहारी अपना लिए. इस वजह से शाहिद पूरी तरह से वेजिटेरियन बन गए.

एक्टर का शाहिद कपूर नहीं ये है रियल नेम

शाहिद कपूर का ऑफिशियल नाम यह नहीं है. वह पासपोर्ट पर शाहिद कपूर की जगह शाहिद खट्टर लिखते हैं. शाहिद की मां नीलिमा अजीम के पूर्व पति राजेश खट्टर के सरनेम की वजह से वह भी शाहिद खट्टर लिखते हैं.

ALSO READ: टीवी की संस्कारी बहु रश्मि देसाई ने पार की बोल्डनेस की हदें, पिंक बिकनी में पानी में लगाई आग

Published on June 4, 2023 8:01 pm