Ind vs Ire: आयरलैंड के खिलाफ कहर बरपायेंगे ये 3 भारतीय गेंदबाज, टी20 मैच में दुनिया में मचा रखा है अपना खौफ
Ind vs Ire: आयरलैंड के खिलाफ कहर बरपायेंगे ये 3 भारतीय गेंदबाज, टी20 मैच में दुनिया में मचा रखा है अपना खौफ

भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल टी20 विश्व (T20 WORLD CUP) कप खेलना है। लेकिन भारतीय टीम (Indian Team) में कप्तानी को लेकर उठापटक भी इसी साल से शुरू हुई है। विराट कोहली (Virat Kohli ) के बाद अब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कप्तानी के रिकॉर्ड कमाल के है।

इस साल रोहित शर्मा 33 साल के हो चुके है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (T20 WORLD CUP) में। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही भारतीय टीम की कमान संभालेंगे, ऐसा तय है। वहीं अगले साल वन डे फॉर्मेट में भारतीय टीम को घर में ही वन डे विश्व कप 2023 भी खेलना है। ऐसे इन सभी को देखते हुए सीमित प्रारूप के क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम के लिए बीसीसीआई को खोज शुरू कर देनी चाहिए। जिसके लिए ये टीम खिलाड़ी अभी तक सबसे भरोसेमंद नजर आय हैं।

हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में मौका देंगे कप्तान केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम से पिछले साल टी20 विश्व कप में ही आलोचनाओं को बाद हार्दिक पांड्या को लगभग छ महीने से टी20 क्रिकेट से बाहर रखा गया था। लेकिन अब हार्दिक पांड्या ने न सिर्फ अपनी वापसी की है। बल्कि कप्तानी के मिले पहली बार भार को भी खिताब में तब्दील करके दिखाया है। ऑल राउंडर खिलाड़ी के कप्तानी की जिम्मेदारी का उदाहरण कपिल देव के तौर पर देखते हैं। जिन्होंने 1883 का विश्व कप जिताया था। रिकॉर्ड भी हार्दिक के साथ है, तो वहीं अब आगमी टी20 आयरलैंड की सीरीज में हार्दिक पांड्या का कप्तानी के लिए भारतीय टीम में क्या प्रदर्शन रहता है? इसका भी पता चल जायेगा। ऐसे में हार्दिक पांड्या इस फॉर्मेट में टीम के लिए कप्तान की पसंद हो सकते हैं।

Also Read : IND vs IRE: 3 खिलाड़ी जिन्हें आयरलैंड दौरे से चयनकर्ताओं ने बुरी तरह इग्नोर किया, आईपीएल में अपनी टीम के थे मैच विनर

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भी कप्तानी के लिए जिम्मा सौंपा जा सकता है। श्रेयस अय्यर ने सबसे पंजे दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल तक ले जाकर सुर्खियां बटोरी थी। जिसके बाद क्रिकेट दिग्गज खिलाड़ियों ने श्रेयस अय्यर के मैदान पर कप्तान के तौर कर प्रदर्शन पर काफी तारीफ की थी।

गेंदबाजी को चलाने से लेकर टीम को संभालने के लिए श्रेयस अय्यर की काफी तारीफ हुई थी। वहीं इस साल आईपीएल 2022 में केकेआर की जीत के बाद हार और टीम को प्वाइंट टेबल में नीचे गिरने के बाद भी कप्तान श्रेयस अय्यर ने जिस तरह से टीम को संभाला वो काफी आकर्षक था। वहीं केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत को कप्तानी का जिम्मा दिया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही श्रेयस अय्यर को भी इस रोल के लिए परखा जाएगा।

केएल राहुल

केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम में कप्तानी को लेकर केएल राहुल पहली पसंद हैं। केएल राहुल ने भारतीय टीम की कप्तानी दक्षिण अफ्रीका सीरीज में संभाली थी। जिसमें उन्हें हार मिली थी। लेकिन पंजाब किंग्स के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स तक कप्तानी में अब केएल राहुल के फैसले काफी पुख्ता होते नजर आ रहे हैं। जिसके बाद केएल राहुल को सीमित ओवर्स में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी दी का सकती है।

Also Read : ICC T20 World Cup 2022 के लिए इस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों का पक्का हुआ चयन!