पांचवा टी20 रद्द होने के बाद नियम के विरुद्ध जाकर केएससीए ने लिया बड़ा फैसला, फैंस को दी खुशखबरी
पांचवा टी20 रद्द होने के बाद नियम के विरुद्ध जाकर केएससीए ने लिया बड़ा फैसला, फैंस को दी खुशखबरी

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम (Indian Cricket Team and South Africa Cricket Team) के बीच पांचवा टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। भारतीय क्रिकेट फैंस करीब दो साल के लंबे समय के बाद मैदान कर मैच देखने उतरे थे। भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवा टी20 मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना था।

हालांकि मैच शुरू होने के बाद बारिश ने अपना असली खेल दिखाया। जिसके बाद अब बारिश के कारण मैच धुल गया और सीरीज का खिताब दोनों टीम के बीच टाई रहा था। लेकिन इसमें मैच देखने पहुंचे दर्शको का उत्साह कम हो गया। लंबे समय बाद स्टेडियम में अपने खिलाड़ियों को खेलता देखने के इरादे से फैंस टिकट खरीदकर चिन्नस्वामी स्टेडियम गए थे। लेकिन अब फैंस के लिए एक राहत भरी खबर है कि टिकट के आधे पैसे वापस हो जायेगे।

नियम के विरुद्ध जाकर KSCA ने लिया निर्णय

IND vs SA 5TH T20

कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (Karnataka State Cricket Association, KSCA) ने बताया कि मैच में अगर एक गेंद भी फेकी जाती हैं। तब एसोसिएशन का नियम है कि पैसे वापसी नहीं होते हैं। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ है, मैच क्रिकेट के कारण धुल जाने के बाद जबकि 3.3 ओवर्स खेल लिए गए तब भी बोर्ड टिकट की आधी रकम वापस कर देगा। ऐसा ऐलान किया गया है।

केएससीए की तरफ से कहा गया कि

“नियम और शर्तों के अनुसार अगर एक गेंद भी फेंकी जा रही है तो रिफंड का कोई सवाल ही नहीं होगा। हालांकि, केएससीए ने क्रिकेट प्रशंसकों को उनके टिकटों के 50 फीसदी पैसे रिफंड करने का फैसला किया है”।

Also Read : IND vs SA: “बारिश ने भारत को हारने से बचा लिया” रद्द हुआ पांचवा टी20 तो पाकिस्तानी फैंस ने भारत को किया ट्रोल

आखिरकार स्टेडियम में मैच देखने प्रशंसको को अब उनकी टिकट की कीमत का आधा रिफंड मिल जायेगा। मैच में 21 गेंद खेली गई थी। लेकिन उसके बाद आते जाते बादल और बरसात के बाद मैच नहीं खेला जा सका था।

 

जीत की आस में सीरीज हुई 2-2 से टाई

बारिश की वजह से रद्द हुआ पांचवा मैच, जानिए किसके हाथ गई ट्रॉफी, ऋषभ पंत ने मैच रद्द होते रच दिया इतिहास
बारिश की वजह से रद्द हुआ पांचवा मैच

भारतीय क्रिकेट टीम चिन्नस्वामी स्टेडियम में जीत के इरादे से उतरी थी। लेकिन बारिश ने सीरीज को दो दो मैच की जीत से बराबर टाई कर दिया है। इस सीरीज के शुरुआती दो मैच में दक्षिण अफ्रीका ने जीत दर्ज की। तो वही भारतीय टीम में शनदर वापसी करते हुए तीसरे मैच में 48 रन और चौथे मैच में 82 रन से कीट दर्ज की। इस सीरीज में भारतीय प्लेइंग इलेवन में एक भी बदलाव नहीं किया गया था।

Also Read : T20 World Cup 2022: इरफान पठान ने चुनी टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम, इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह, इस खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी