मुंबई इंडियस के फ्लॉप विकेटकीपर पर फिदा हुई हैदराबाद टीम की मालकिन काव्या मारन, नीलामी में सभी रिकॉर्ड तोड़ अपनी टीम में किया शामिल
मुंबई इंडियस के फ्लॉप विकेटकीपर पर फिदा हुई हैदराबाद टीम की मालकिन काव्या मारन, नीलामी में सभी रिकॉर्ड तोड़ अपनी टीम में किया शामिल

आप सभी को मालूम होगा कि आईपीएल 2016 की विजेता रही सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) आईपीएल की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक है। इस आईपीएल सीजन के दौरान लगभग सभी टीमों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया पर सनराइजर्स हैदराबाद कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई।

आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के द्वारा इस आईपीएल सीजन के दौरान बहुत सारे खिलाड़ियों पर काफी महंगी बोली लगाई गई थी, जिसकी वजह से टीम के पास खास खिलाड़ी नहीं आ पाए और टीम इस सीजन अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रही। हालांकि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका T20 लीग के लिए सनराइजर्स टीम की मालकिन को बोली लगाते हुए देखा गया है। इस लीग में उनकी टीम सनराइजर्स ईस्टर्न कैप के नाम से खेलते हुए नजर आ सकती है।

मुंबई इंडियंस के फ्लॉप क्रिकेटर पर मेहरबान हुई काव्या मारन

आपको बता दें कि सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि तमाम ऐसे देश है, जहां पर भारत की तरह ही T20 लीग खेली जाती है और इस लीग के लिए खिलाड़ियों को काफी महंगी बोली लगाकर अपनी अपनी टीम में शामिल भी किया जाता है। अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में एक T20 लीग शुरू होने वाली है जिसके लिए खास तैयारियां चल रही है।

सनराइजर्स टीम को इस लीग में खेलने का मौका मिला है, जहां पर टीम ईस्टर्न कैप के नाम से खेलती हुई नजर आ सकती है और टीम का मालिकाना हक सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन काव्या मारन के पास ही है।

सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन काव्या मारन ने हाल ही में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले एक ऐसे खिलाड़ी पर बड़ी बोली लगा दी जिसका प्रदर्शन आईपीएल के दौरान काफी खराब रहा था। और इसी वजह से काव्य मारन इन दिनों काफी चर्चित हैं।

आपको बता दें कि इस लीग के लिए खेलने वाली सभी टीमों को मात्र 19 लाख डॉलर खर्च करने की अनुमति दी गई है पर नीलामी के दौरान जब विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स का नाम आया तब सभी टीमों में दौड़ मच गई और सभी लोग हैरान तब हुए जब सनराइजर्स की मालकिन काव्या मारन ने इस युवा खिलाड़ी को 92 लाख रैंड देकर अपने साथ जोड़ा इसी के साथ ट्रिस्टन स्टब्स इस लीग में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बने।

ALSO READ: IND vs AUS: “उसने शर्मसार कर दिया” एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद आग बबूला हुए कप्तान रोहित शर्मा, इन्हें माना हार का जिम्मेदार

मुंबई के लिए खेलता था यह खिलाड़ी

आपको बता दें कि आईपीएल में ट्रिस्टन स्टब्स मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मुंबई के लिए अब तक सिर्फ दो ही मैच खेले हैं और मात्र 2 रन ही बना पाए हैं। वहीं दूसरी ओर ट्रिस्टन स्टब्स दक्षिण अफ्रीका के लिए 6 T20 मैच खेलते हुए चार पारियों में 216.36 के स्ट्राइक रेट से 119 रन अपने नाम किए हैं।

अपने T20 करियर में इस युवा बल्लेबाज ने अधिकतम 72 रन बनाए हैं जिसको देखते हुए काव्य मारन काफी प्रभावित हो उठी और इन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया।

ALSO READ:-IND vs AUS: BCCI से हुई बड़ी चुक ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उमेश यादव से बेहतर विकल्प होते ये 3 खिलाड़ी