SA T20 लीग में इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों का हुआ अपमान, किसी भी टीम ने नहीं लगाई इनके नाम पर बोली, जानिए वजह
SA T20 लीग में इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों का हुआ अपमान, किसी भी टीम ने नहीं लगाई इनके नाम पर बोली, जानिए वजह

सोमवार 19 सितंबर को SA T20 लीग की उद्घाटन नीलामी शुरू हुई। साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टंब्स को सनराइजर्स ईस्टर्न केप द्वारा 9.2 मिलियन (4.1 करोड़ रुपए) की कीमत में अपनी टीम में शामिल कर इस नीलामी की शुरुआत की गई। नीलामी के दौरान स्टब्स और मार्को यानसेन सहित कई युवा खिलाड़ियों को भारी कीमत मिल सकी। इसके साथ ही कुछ बड़े खिलाड़ी अनसोल्ड भी रहे। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए हम पांच दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो अनसोल्ड रहे।

डीन एल्गर (दक्षिण अफ्रीका)

SA20 लीग की नीलामी में साउथ अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर नाकाम रहे। क्योंकि SA टी20 लीग नीलामी के दौरान वह अनसोल्ड रहे। यह बाएं हाथ का बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के सबसे प्रमुख शख्सियतों में से एक है। इसके साथ-साथ वह साउथ अफ्रीका टेस्ट टीम के कप्तान भी हैं, लेकिन टी20 लीग में उन्हें कोई खरीददार नहीं मिल सका।

दिनेश चंडीमल (श्रीलंका)

साउथ अफ्रीका टी20 लीग की नीलामी में श्रीलंका के अनुभवी बल्लेबाज दिनेश चंडीमल अनसोल्ड रहे। हाल ही में यह विकेटकीपर बल्लेबाज अपनी टीम के लिए टेस्ट के दौरान शानदार फॉर्म में रहे। आगामी टी-20 विश्व कप के लिए वह श्रीलंका की रिजर्व टीम में रखे गए हैं।

टेम्बा बावुमा

साउथ अफ्रीका के सीमित ओवर प्रारूप के कप्तान टेम्बा बावुमा को नीलामी के दौरान खरीददार नहीं मिल सका। उनका हालिया फॉर्म निराशाजनक रहा जिसके चलते आगामी टी-20 विश्व कप में उनसे काफी उम्मीदें लगाई जाएंगी। वह अपनी टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

ALSO READ: मुंबई इंडियस के फ्लॉप विकेटकीपर पर फिदा हुई हैदराबाद टीम की मालकिन काव्या मारन, नीलामी में सभी रिकॉर्ड तोड़ अपनी टीम में किया शामिल

रॉस टेलर

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी रॉस टेलर द्वारा किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए बोली नहीं लगाई गई। वह भी इस दौरान अनसोल्ड रहे। टी-20 फॉर्मेट में कीवी बल्लेबाज का शानदार रिकॉर्ड रहा है। वह अपनी टीम और आईपीएल के दौरान भी अपना जलवा बिखेरने में कामयाब रहे हैं।

कार्लोस ब्राथवेट

साल 2016 का वेस्टइंडीज को टी20 विश्व कप जिताने वाले कार्लोस ब्राथवेट अपने लिए खरीदार खोजने में नाकाम साबित हुए हैं। पिछले कुछ दिनों से टी20 प्रारूप में वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी का इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। इन्हीं कारणों के चलते उन्हें कोई खरीददार नहीं मिल सका।

Read Also:-विराट कोहली की आग उगलती गेंदबाजी देख छूटे हार्दिक पंड्या और हर्षल पटेल के पसीने