BCCI से हुई बड़ी चुक ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उमेश यादव से बेहतर विकल्प होते ये 3 खिलाड़ी
BCCI से हुई बड़ी चुक ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उमेश यादव से बेहतर विकल्प होते ये 3 खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (Ind vs Aus) खेली जा रही है। इस सीरीज के लिए चुनी गई स्क्वाड में मोहम्मद शमी को सीरीज शुरू होने के महज दो दिन पहले ही बाहर होना पड़ा था।

मोहमद शमी के स्थान पर उमेश यादव को करीब तीन साल के बाद टी20 फॉर्मेट में वापसी का मौका मिला था। आईपीएल में उमेश यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन सीरीज में उमेश यादव के स्थान पर तीन अन्य खिलाड़ियों को चुना जाना चाहिए था।

1-टी नटराजन ( T. Natarajan)

31 साल के गेंदबाज टी नटराजन जोकि यॉर्कर किंग के नाम से जाने जाते हैं। चयनकर्ताओं ने मोहम्मद शमी के बाहर होने के बाद उन्हें मौका न देकर उमेश यादव को टीम में चुना है।

टी नटराजन टीम इंडिया के मौजूदा खिलाड़ियों के साथ मिलकर टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे। अपनी यॉर्कर गेंद से विरोधी टीम को धराशाई कर सकते थे। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में टी नटराजन ने 11 टी20 मैच में 18 विकेट लिए थे।

2-मोहसिन खान ( Mohsin Khan )

महज 24 साल के युवा गेंदबाज मोहसिन खान (Mohsin Khan ) ने अपनी रफ्तार भरी गेंद से काफी सुर्खियां बटोरी थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से भारतीय टीम ने इस युवा खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता था।

मोहसिन खान लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटा के ऊपर की गेंद फेंकने की क्षमता रखते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में 9 मैच में 5.97 की शानदार इकॉनमी से 14 विकेट लिए हैं।

Also Read : IND vs AUS: विराट कोहली और रोहित शर्मा से भी ज्यादा है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की सैलरी, जानिए कितनी सलाना वेतन देती है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

3-चेतन साकरिया ( Chetan Sakariya)

24 साल के युवा तेज गेंदबाज चेतन साकरिया (Chetan Sakariya) डेथ ओवर्स के अच्छे गेंदबाज माने जाते हैं। क्रिकेट पंडितो का मानना है कि चेतन साकरिया में टीम इंडिया में खेलने की भरपूर क्षमता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में चेतन साकरिया, मोहम्मद शमी के स्थान पर एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते थे।

Also Read : Team India: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को दिए जा रहे थे लगातार मौके, मौके बर्बाद कर खुद के लिए खड़ी की मुसीबत, अब वापसी नामुमकिन!