कप्तान रोहित शर्मा ने बताया क्यों पहले टी20 में नहीं दिया गया जसप्रीत बुमराह को मौका
कप्तान रोहित शर्मा ने बताया क्यों पहले टी20 में नहीं दिया गया जसप्रीत बुमराह को मौका

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेली जानी है, जिसका पहला मैच मौहाली में खेला जाएगा.

इस मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया कि यह मैच हमारे सीखने के लिए बड़ा गेम है. एक बार टीम की प्लेइंग इलेवन में नज़र डालें तो जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) को मौका नहीं दिया गया है.

गलतियों को सुधारने के लिए है मौका

रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) ने इस मैच से पहले बात करते हुए कहा,

“यह हमारे लिए खुद को चेक करने का मौका है. सीखने के लिहाज़ से हर गेम बड़ा गेम है. पिछले छह-आठ महीनो में हमने बहुत कुछ सीखा है कि हमें कैसे मैच जीतना है. यह सीरीज़ हमारे लिए खुद को व्यक्त करने के लिए अलग नहीं होगी. एशिया कप में जो हुआ उसे देखते हुए हमारे पास यह सोचने का मौका है कि हमसे कहां गलती हुई. एक टीम की तरह ये हमें खुद को ठीक करने का मौका देगी. हमारे दृष्टिकोण में कुछ बदलाव नहीं होगा.”

ALSO READ: IND VS AUS Toss Report: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, टी20 के सबके घातक खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका, भारतीय टीम में हुए 2 बदलाव

बुमराह नहीं होंगे टीम का हिस्सा

लंबे वक़्त से टीम से बाहर चल रहे तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह आज एक बार फिर प्लेइंग इलेवन में नहीं दिखाई देंगे. उन्हें इस मैच से ब्रके दिया गया है. इस बारे में रोहित शर्मा ने आगे बात करते हुए कहा,

“दुर्भाग्यपूर्ण, हमारे स्क्वाड में कुछ चोटिल हैं. बुमराह आज नहीं खेल रहा है, वो एक गेम का ब्रेक लेगा और उम्मीद है कि अगले या तीसरे मैच में वापसी करेगा. हमारे पास अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल हैं. पंत भी आज प्लेइंग इलेवन का हिस्स नहीं होंगे.”

ALSO READ: IND vs AUS: BCCI से हुई बड़ी चुक ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उमेश यादव से बेहतर विकल्प होते ये 3 खिलाड़ी