IPL 2022 FINAL: राशिद खान या युजवेंद्र चहल कौन है सबसे ज़्यादा घातक गेंदबाज, मोहम्मद कैफ के जवाब ने सबकी चौकाया
IPL 2022 FINAL: राशिद खान या युजवेंद्र चहल कौन है सबसे ज़्यादा घातक गेंदबाज, मोहम्मद कैफ के जवाब ने सबकी चौकाया

आईपीएल(IPL) 2022 में युजवेंद्र चहल(YUZVENDRA CHAHAL) और राशिद खान(RASHID KHAN) दोनों का ही दबदबा रहा है. अपनी फिरकी से दोनों ने बल्लेबाज़ों को नचाया है. एक ने इस सीजन सबसे ज़्यादा विकेट लिए हैं तो दूसरे ने अपनी इकॉनमी से सबको हैरान किया. राशिद खान (RASHID KHAN) ने इस सीजन केवल गेंद ही नहीं बल्कि अपने बल्ले से भी खूब कारनामा किया है. चहल ने अपने गेंदबाज़ी के दम पर एक बार फिर इंडियन टीम में अपनी जगह बनाई है. भारतीय पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ(MOHAMMED KAIF) ने दोनों स्पिनर्स को लेकर बयान दिया है. कैफ ने चहल को नंबर वन गेंदबाज़ बताया.

युजवेंद्र चहल को दिया नंबर वन का खिताब

एक वेवसाइट से बात करते हुए कैफ ने कहा, “उनकी गेंदबाजी में काफी वेरिएशंस हैं. इतना नहीं उनकी कुछ गेंदे 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के इधर-उधर रहती हैं. हालांकि उनके पास पेस भी है. वह कभी ऑफ स्टंप के बाहर तो कभी लेकर स्टंप के बाहर गेंदबाजी करते हैं. इसके अतिरिक्त वे सीधी गेंद फेंकते हैं.”

ALSO READ:IND vs SA: इस दिग्गज ने शिखर धवन का नहीं होने दिया TEAM INDIA में चयन, कहा- ‘मज़बूरी में करना पड़ा’

राशिद खान को बताया अगल गेंदबाज़

अपनी बात आगे बढ़ाते हुए राशिद खान के बारे में बात करते हुए मोहम्मद कैफ न कहा, “ये आफ़गानी गेंदबाज पिच का इतना इस्तेमाल नहीं करता है और इस गेंदबाज की सबसे बड़ी पावर एक्यूरेसी है. राशिद खान अपनी गेंद को ऑफ स्टंप के आसपास रखते हैं और स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करना उन्हें काफी पसंद है. जबकि चहल काफी ज्यादा चालाक है और उनके पास राशिद खान से ज्यादा वेरिएशंस हैं. उनकी यह कला उन्हें राशिद खान से डिफरेंट करती है.”

IPL  के इस सीजन दोनों ही गेंदबाज़ों ने अपनी-अपनी कला से सबको प्रभावित किया है. चहल अब तक इस सीजन 16 मैचों में 26 विकेट ले चुके हैं. इसके साथ उनकी इकॉनमी 7.92 की रही है. राशिद खान ने इस सीजन में 15 मैचों में 18 विकेट लिए हैं. उनका इकॉनमी रेट 6.74 का रहा है.

ALSO READ:एक फोन कॉल से दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का करियर खत्म कर रहे हैं राहुल द्रविड़!