जॉस बटलर
टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद भी फाइनल में फूटा जॉस बटलर का गुस्सा, आउट होते फेंका 'ग्लव्स और हेलमेट' देखें

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) के संस्करण में राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) को फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस ( Gujarat Titans) के हाथों 7 विकेट से हार मिली है। IPL  2022 में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस की टीम तीन बार आमने सामने आई हैं। लेकिन तीनों ही बार गुजरात टाइटंस ने मैच जीतकर अपने नाम किया है। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जॉस बटलर एक शानदार फॉर्म में चल रहे थे, उन्होंने सीजन में चार शतक लगाए है।

जिसमें अंतिम शतक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ फाइनल से पहले ही लगाया था। जिसके बाद उनसे फाइनल में एक बड़े स्कोर की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम बिखर गई और 130 रन ही बना सकी। जॉस बटलर के आउट होने के बाद जब वो पवेलियन पहुंचे तब काफी गुस्से में अपना हेलमेट और ग्लाइव्स फेक दिए। जिसका वीडियो काफी वायरल है।

जॉस बटलर ने आउट होने के बाद गुस्से में फेके ग्लव्स और हेलमेट

जोस बटलर

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर ने फाइनल मैच में हार्दिक पांड्या के हाथों आउट होने के बाद पवेलियन लौट अपना गुस्सा प्रकट किया कर ग्लव्स और हेलमेट फेके, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है। आईपीएल 2022 के फाइनल की पहली पारी में जॉस बटलर खुलकर बल्लेबाजी नहीं सकें। पारी के 13वें ओवर में जब हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के लिए आए तब उनकी पहली ही गेंद पर जॉस बटलर का महत्वपूर्ण विकेट गिर गया।

जिसके बाद टीम उभर नहीं सकी और 130 रन ही बना सकी। इस समय टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर मात्र 79 रन था। हार्दिक पांड्या ने लेथ गेंद फेकी, जिसे जॉस बटलर ने थर्ड मैन की दिशाएं बल्ले का मुंह खोलकर खेलने की कोशिश की। जिसके बाद बैट के बाहरी भाग में गेंद लगी और विकेट कीपर रिद्धिमान साहा ने इसे पकड़ने में कोई गलती नहीं की।

जोस बटलर

मैच में आउट होने के बाद जब जॉस बटलर ( Jos Buttler) पवेलियन लौटे तब गुस्से में अपने हेलमेट को और ग्लेव्स को फेंकते हुए कैमरे में कैद हो गए। जिसके बाद उनका वो वीडियो सोशल मीडिया पर काफी लोग देख चुके हैं। बता दें, जॉस बटलर ने पिछले मैच में एक शतक बनाया था। साथ ही पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ ही 89 रन की विस्फोटक पारी खेली थी।

ALSO READ:IPL 2022: “सबने कहा था हमारी टीम अच्छी नहीं है” मोहम्मद शमी और रिद्धिमान साहा ने बताया कैसे केएल राहुल ने की फाइनल जीतने में मदद

हार के बाद भी जीते चार टाइटल्स

जॉस बटलर की टीम को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन जॉस बटलर को 17 मैच में 863 रन बनाने के लिए ऑरेंज कैप का टाइटल मिला है। जिसमे चार बेहतरीन शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। इसके साथ ही जॉस बटलर ने लेट्स क्रैक ईट सिक्सेस अवार्ड ( Let’s Crack It Sixes) अवॉर्ड, अपस्टॉक्स मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर ऑफ द सीजन ( Upstox Most Valuable Player Of The Season) और क्रेड पॉवर प्लेयर ऑफ द सीजन (Cred Power Player Of The Season ) ये तीन अवार्ड भी जीते है। कुल चार अवार्ड के टाइटल जिसमें प्रत्येक में उन्हें 10 – 10 लाख का प्राइज मनी, जॉस बटलर ने जीते हैं।

ALSO READ:IPL 2022: लॉकी फर्ग्युसन और डेविड मिलर ने इन 2 भारतीयों को दिया गुजरात टाइटंस के आईपीएल विजेता बनने का पूरा पूरा श्रेय