Narayan Jagadeesan

तमिलनाडु के बल्लेबाज Narayan Jagadeesan इन दिनों बेहद लाजवाब फॉर्म में है। इस खिलाड़ी ने सोमवार को एक बार फिर तूफानी पारी खेली और कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। 

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में अरुणाचल के खिलाफ खेले गए, मुकाबले में उन्होंने दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया जिसके बाद उन्हे बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बधाई दी। 

जय शाह ने दी मुबारकबाद

जगदीसन की रिकॉर्ड तोड़ 277 रन की पारी को लेकर जय शाह ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि 

‘बधाई हो Narayan Jagadeesan, लगातार पांच शतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर बनने और लिस्ट-ए क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए। आपके भविष्य के प्रयास के लिए शुभकामनाएं।’

Narayan Jagadeesan ने 277 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें उन्होंने 25 चौके और 15 छक्के लगाए हैं। इसके साथ ही वो लिस्ट-ए क्रिकेट के किसी मैच में सर्वाधिक रन बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं। यह लिस्ट ए में बनाया किसी भी बल्लेबाज का सबसे बड़ा स्कोर है।

विशाल अंतर से तमिलनाडु ने जीता मैच

तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश के बीच हुए इस मैच की बात करें तो Narayan Jagadeesanकी शानदार पारी की बदौलत टीम ने स्कोरबोर्ड पर 2 विकेट के नुकसान पर 506 रनों का पहाड़ जैसा टोटल खड़ा कर इतिहास रच दिया। 

इसके साथ ही उन्होंने लिस्ट-ए क्रिकेट में सर्वाधिक टीम स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की टीम लगातार अपने विकेट खोती रही और केवल 71 रनों पर ढेर हो गई। इस तरह तमिल नाडु ने ये मुकाबला 435 रनों के विशाल अंतर से जीत लिया।

ALSO READ:तीसरे टी20 से पहले टीम इंडिया को लेकर बदले हार्दिक पंड्या के शुर, BCCI से कर दी ऐसे खिलाड़ियों की टी20 टीम में मांग

Narayan Jagadeesan की पिछली पांच पारियां

बनाम आंध्र प्रदेश- 114*, 13 नवंबर

बनाम छत्तीसगढ़- 107, 15 नवंबर

बनाम गोवा- 168, 17 नवंबर

बनाम हरियाणा- 128, 19 नवंबर

बनाम अरुणाचल प्रदेश- 277, 21 नवंबर

ALSO READ: खतरे में रोहित शर्मा और केएल राहुल की जगह, विश्व कप 2023 के लिए भारत को मिला वीरेंद्र सहवाग से भी विस्फोटक बल्लेबाज