ishant sharma

महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के एक ऐसे कप्तान माने जाते हैं जिनकी कप्तानी में कई खिलाड़ियों का करियर खूब निखरा है. यही वजह है कि कई खिलाड़ियों के करियर को संवारने का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को आज भी दिया जाता है. अब धोनी के कप्तानी में सबसे ज्यादा मुकाबला खेलने वाले इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने सालों बाद एक ऐसा खुलासा किया है जिसे सुनकर हर कोई दंग रह जाएगा. आपको बता दे कि भारत के लिए कई मौके पर कारनामे करने वाले इशांत शर्मा (Ishant Sharma) काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, जिन्हें चयनकर्ताओं द्वारा बार-बार नजरअंदाज किया जा रहा है.

धोनी-कोहली की कप्तानी में है ये फर्क

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने धोनी और कोहली की कप्तानी में काफी मुकाबले खेले हैं. रोहित शर्मा से पहले विराट कोहली ही टीम इंडिया के ऑल फॉरमैट कप्तान थे और विराट से पहले महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के कप्तान हुआ करते थे. एक इंटरव्यू में चर्चा करते हुए इशांत शर्मा ने कहा कि विराट कोहली एक एग्रेसिव कप्तान था. अगर आप नई गेम से गेंदबाजी करते हैं तो आप शुरुआती पांच ओवर में 25 रन भी खर्च कर सकते हैं.

अब अगर आपने दो विकेट निकाले है तो उसके साथ जो सबसे अहम चीज थी, वो यह थी कि वह सबको एक खास रोल दे देता था. वह मुझसे कहा करता था तुम काफी मैच खेल चुके हो. अब समय है कि तुम किसी बल्लेबाज को सेटअप करो. जब हम माही भाई के अंडर में खेलते थे तब हम ट्रांजिशन फेज से गुजर रहे थे. उस वक्त मोहम्मद शमी, उमेश यादव नए थे और उनके अलावा सिर्फ मैं था बाकी सब रोटेट होते रहते थे.

कोहली ने किया है ये अच्छा काम

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने विराट कोहली की कप्तानी की जमकर तारीफ की और उन्होंने बताया कि वह बेस्ट था. जब विराट कप्तान था गेंदबाजी हर तरह से पूरी थी. आगे इशांत शर्मा ने कहा कि विराट ने सबसे अच्छी चीज की है कि उसने हर एक खिलाड़ी का मजबूत पक्ष पहचाना और फिर उससे उसी तरह से बात की. जब कोई भी नया खिलाड़ी टीम में डेब्यू करता था तो विराट कोहली उसका आत्मविश्वास बढ़ाते थे.

ALSO READ:‘एशेज से बड़ा है भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला…’ एशिया कप से ठीक पहले आया ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बयान, किया बड़ा दावा

Published on August 30, 2023 1:23 pm