ishant sharma

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। 5 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। वहीं, टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर वनडे विश्व कप का खिताब जीतने में कामयाब होगी। इस बीच ईशांत शर्मा ने टीम इंडिया को जीत के लिए क्या रणनीति अपनानी चाहिए।

ईशांत शर्मा ने दी ये सलाह

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन भारत में ही होगा। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगी। ऐसे में टीम के पास घरेलू कंडीशंस का लाभ उठाकर मैच जीतने का सुनहरा अवसर होगा। ईशांत शर्मा ने भी टीम को अपनी पूरी ताकत से खेलने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि इस बार टीम इंडिया के पास जीतने के सबसे अधिक चांस हैं।

भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि,

“मुझे लगता है कि टीम इंडिया के पास इस बार सुनहरा मौका होगा, हमारे पास होम एडवांटेज होगा, आपको कड़ी टीमों से भिड़ना होगा, लेकिन यह तो 2011 में भी हुआ था। हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे, और टीम इंडिया पूरी अपनी ताकत से खेली थी। मुझे लगता है कि अगर इस बार भी टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत से खेलेगी, तो वर्ल्ड कप जीतने का उसके पास बड़ा मौका होगा।“

2 बार भारत जीत चुका खिताब

मालूम हो कि टीम इंडिया अब तक दो बार वनडे विश्व कप का खिताब जीती है। कपिल देव के नेतृत्व में भारतीय टीम ने 1983 में पहला विश्व कप जीता था। इसके बाद 2011 में महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया को खिताब जितवाया था। इसके बाद से दो बार टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर किया है लेकिन खिताब नहीं जीत पाई है।

ALSO READ:AsiaCup 2023 में इस टीम को लगा बड़ा झटका! अचानक बाहर हुए 4 खिलाड़ी, टीम का हुआ बुरा हाल

Published on August 30, 2023 4:11 pm