श्रीलंकाई

30 अगस्त से एशिया कप (AsiaCup 2023) की शुरुआत होने जा रही है, जिसकी मेजबानी इस बार श्रीलंका और पाकिस्तान के पास है. पिछले बार का खिताब जीतने वाली श्रीलंकाई टीम इस वक्त जितनी मजबूत नजर आ रही थी, धीरे-धीरे वह उतनी ही ज्यादा धराशाही हो चुकी है. अचानक टीम के कई खिलाड़ी चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं, जिस कारण टीम अब पूरी तरह कमजोर हो चुकी है. इतना ही नहीं अब खिताब का बचाव करना भी श्रीलंका के लिए काफी मुश्किल हो चुका है, जिनपे विश्वास था वह इस वक्त टीम का साथ छोड़कर बाहर जा चुके हैं, जिस कारण उथल-पुथल मच गई है.

बाहर हुए ये खिलाड़ी

एशिया कप (AsiaCup 2023) से पहले श्रीलंका के चार बड़े खिलाड़ी टीम से बाहर हो चुके हैं, जिसमें वांनिंदू हसारंगा, दुशमंता चमीरा, दिलशान मधुशंका और लाहिरू कुमारा का नाम शामिल है. अगर ये चार बड़े खिलाड़ी श्रीलंकाई टीम का हिस्सा नहीं है तो यह बात साफ तौर पर समझी जा सकती है कि इस वक्त श्रीलंकाई टीम की हालत क्या होगी.

पिछले बार इन खिलाड़ियों ने खिताब जीतने में बहुत बड़ा योगदान दिया था, जिनके नहीं रहने से टीम को उनकी कमी खलने वाली है. हसारंगा श्रीलंका के लिए बहुत बड़े मैच विनर है. इसके अलावा कप्तान दासुन शनाका के लिए भी यह बहुत बड़ा चिंता का विषय है. एक साथ तीन अनुभवी तेज गेंदबाजों का चोटिल होने पर उनका रिप्लेसमेंट मिलना मुश्किल है.

मुश्किल है रिप्लेसमेंट ढूंढना

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के लिए यह एक बहुत बड़ा चिंता का विषय है कि इन खिलाड़ियों की जगह वह किसे शामिल करके अपनी टीम को दोबारा से मजबूत करने का प्रयास करती है. देखा जाए तो इस बार वनडे फॉर्मेट में एशिया कप (AsiaCup 2023) हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जा रहा है जहां कुछ मुकाबला पाकिस्तान में और कुछ मुकाबला श्रीलंका में खेले जाएंगे. पिछले साल श्रीलंका टीम का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा था जहां गेंदबाजों से लेकर बल्लेबाजों ने अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान देकर खिताब जीतने में मदद की थी.

ALSO READ:Asia Cup 2023 के लिए भले ही चुना गया ये खिलाड़ी, लेकिन रोहित शर्मा नही देने वाले एक मैच में भी मौका

Published on August 30, 2023 10:18 am