NEPAL CRICKET TEAM

पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप आगाज 30 अगस्त से हो रहा है। पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। बाबर आजम की कप्तानी से सजी पाकिस्तान की टीम नेपाल की टीम से वनडे में पहली बार मुकाबला करने जा रही है। पाकिस्तान ने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करके जहां अपना दबदबा बनाया है तो वही नेपाल की टीम पहली बार एशिया कप में भाग ले रही है। देशों के बीच किस टीम का आंकड़ा भारी है लिए डालते हैं एक नजर।

पहली बार एशिया कप खेलेगी नेपाल

नेपाल की टीम पहली बार एशिया कप में उतर रही है। बता दें कि नेपाल के खिलाड़ी अपना बेहतरीन प्रदर्शन देकर मुकाबला जीतने की पूरी कोशिश करेंगे तो वही नेपाल ने सबसे ज्यादा 15 मुकाबला यूएई के खिलाफ खेले हैं जिसमें 9 मुकाबले में जीत मिली है। सात मुकाबले में टीम को हर का सामना करना पड़ा है। वहीं अगर बात करें पाकिस्तान की तो पाकिस्तान ने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच पहला मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला हैं।

नेपाल टीम के खतरनाक खिलाड़ी है रोहित और आसिफ

नेपाल टीम की कप्तानी संभाल रहे 20 साल के रोहित टीम के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। ऐसे में एशिया कप में सबसे ज्यादा नजर रोहित पर ही होने वाली है रोहित ने अभी तक 92 मुकाबला खेलते हुए 91 पारियों में 32 की औसत के साथ 1469 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और आठ अर्धशतक भी शामिल है। बात करें विकेटकीपर बल्लेबाज आसिफ शेख की तो वह भी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने वनडे में 41 पारियां खेलते हुए 31 की औसत के साथ 1187 रन बनाए हैं।

ALSO READ:वनडे विश्व कप 2023 के लिए संजय बांगर ने चुनी टीम इंडिया की बेस्ट स्क्वाड, महज 3 वनडे खेलने वाले गेंदबाज को मिला मौका

Published on August 30, 2023 11:01 am