विराट कोहली के संन्यास के बाद ये 3 खिलाड़ी नंबर 3 पर टीम इंडिया में ले सकते हैं KING KOHLI की जगह
विराट कोहली के संन्यास के बाद ये 3 खिलाड़ी नंबर 3 पर टीम इंडिया में ले सकते हैं KING KOHLI की जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में अपनी फॉर्म पकड़ी है। अपने करियर के अभी तक के उच्चतम शिखर को देख चुके विराट कोहली ने अपनी फॉर्म वापसी के बाद टी20I में पहला शतक लगाया है। एशिया कप 2022 में टीम इंडिया फाइनल तो नहीं पहुंच सकी। लेकिन अफ़ग़निस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने शतक जड़कर खुद की वापसी का ऐलान किया।

अब विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय टीम के साथ विश्व कप की तैयारी में जुटे हैं। जहां वो तीसरे नंबर पर अपने बल्लेबाजी के दायित्व को निभाते हुए टीम को विश्व विजेता बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। लेकिन यहां हम आज उन तीन खिलाड़ियों के विषय में बात कर रहे हैं। जोकि आगे जाकर किंग कोहली की तरह ही तीन नंबर के लिए सेट है…

1- ईशान किशन ( Ishan Kishan)

विराट कोहली (Virat Kohli) के स्थान पर नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए सबसे पहला नाम विस्फोटक युवा खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan Kishan) का आता है। ईशान किशन (Ishan Kishan) नंबर तीन पर विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह लेने खेलने के लिए पूरी काबिलियत रखते हैं।

ईशान किशन ने काफी अच्छी लय में बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया में अपनी जगह की अच्छी दावेदारी पेश की है। टीम इंडिया के लिए ईशान किशन ने दूसरे वनडे मैच 84 गेंदों में 4 चौके-7 छक्के की मदद से 93 रन बनाए थे। शतक से भले ही चूक गए थे, लेकिन टीम इंडिया में अपनी जगह के लिए दावेदारी पेश की थी।

2- श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer)

भारतीय क्रिकेट टीम में तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए दूसरा और अहम नाम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का भी हो सकता हैं। लंबे समय से टीम में स्थान बनाए हुए श्रेयस अय्यर तीन नंबर पर विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह के सबसे बड़े उत्तराधिकारी साबित जो सकते हैं।

अपनी काबिलियत श्रेयस अय्यर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में एक बार शतक और एक बार अर्द्धशतक जड़कर साबित की है। श्रेयस अय्यर में पहले वनडे मैच में अय्यर ने 37 गेंदों में 8 चौके की मदद से 50 रन और दूसरे वनडे मैच में 111 गेंदों में 15 चौके की मदद से नाबाद 113 रनों की शतकीय पारी खेली थी।

Also Read : IND vs SA: प्लेयर ऑफ द सीरीज बनते ही मोहम्मद सिराज के बदले तेवर, कप्तान और कोच को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपने शानदार प्रदर्शन का पूरा श्रेय

3- संजू सैमसन ( Sanju Samson)

विराट कोहली के स्थान की दावेदारी के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) भी एक अच्छे विकल्प हैं। विराट कोहली (Virat Kohli) की तरह ही संजू सैमसन भी नंबर तीन के लिए अच्छी दावेदारी रखते हैं, जिसके लिए उन्होंने अपनी काबिलियत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेलकर साबित भी कर दी।

संजू सैमसन ने 63 गेंदों में 3 छक्के और 9 चौके के साथ नाबाद 86 रन बनाए तो दूसरे वन डे मैच में 36 गेंदों में 1 चौका और 1 छक्का की मदद से 30 रन बनाए थे।

Also Read : IND vs SA: भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा कप्तान डेविड मिलर का गुस्सा, इन 3 खिलाड़ियों को ठहराया हार का जिम्मेदार

Published on October 13, 2022 1:32 pm