Placeholder canvas

IND vs SA: भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा कप्तान डेविड मिलर का गुस्सा, इन 3 खिलाड़ियों को ठहराया हार का जिम्मेदार

डेविड मिलरः भारत (INDIA) और साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 अक्टूबर को अरूण जेटली स्टेडियम (ARUN JAITLEY STADIUM) में खेला जा रहा था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साऊथ अफ्रीका को 99 रनों पर ही ऑलआऊट कर दिया था।

भारत ने शुभमन गिल (SHUBMAN GILL) के 49 रन और श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) के 28 रनों की नाबाद पारी के चलते 7 विकटों से जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम कर ली है। साउथ अफ्रीका का इस हार के साथ खराब दौरा यह रहा है। टी20 के बाद अफ्रीकी टीम को वनडे में भी हार मिली है। आज साउथ अफ्रीका के कप्तान बनकर मैदान में उतरे डेविड मिलर का क्या कहना है आइए जानते हैं-

भारत से सीरीज हार के बाद डेविड मिलर का बयान

आज साउथ अफ्रीका पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी, बल्लेबाजी करते हुए टीम पूरी तरह फ्लॉप रही, सीरीज में अब तक एक भी बार आउट ना होने वाले कप्तान डेविड मिलर भी 7 रन बनाकर आऊट हो गए। गेंदबाजी में भी टीम का प्रदर्शन फीका था। बोर्ड पर उतने रन नहीं थे इसलिए गेंदबाज भी कुछ कर दिखाने में नाकामयाब हुए।

भारत से सीरीज हार के बाद साउथ अफ्रीकी कप्तान डेविड मिलर (DAVID MILLER) ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन सेरेमनी में कहा-

“यह बहुत कठिन था। बल्लेबाजों ने स्कोरिंग में मदद नहीं की। सिर्फ 99 निराशाजनक परिणाम आज, इस तरह से श्रृंखला समाप्त करने के लिए। थोड़ा सा स्पिन था, और यह दो गति वाला था, बारिश के कारण कवर के नीचे होने के कारण यह मुश्किल था। हम कुछ क्षेत्रों में वास्तव में अच्छे थे, हम अपनी गलतियां ढूढने में कामयाब रहे। जब वनडे की बात आती है तो हमें सिर्फ अच्छे दौर को आगे बढ़ाने की जरूरत है।”

ALSO READ: IND vs SA: “टीम इंडिया के लिए खेलना नहीं है अगला लक्ष्य” भारत नहीं बल्कि इस टीम के लिए खेलना और अच्छा प्रदर्शन करना है कुलदीप यादव का अगला लक्ष्य

वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका का आत्मविश्वास तोड़गी यह हार

साउथ अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम ही वनडे सीरीज खेलते हुए नजर आई थी। लेकिन टी20 सीरीज की तरह यहां भी साउथ अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा हैं। पहले वनडे मैच में अफ्रीकी टीम शानदार नजर आई थी, लेकिन आगे के 2 मैचों में यह उसे आगे नहीं ले जाया सकी।

साउथ अफ्रीका आज पहले बल्लेबाजी करते हुए बिखर गई टीम के अहम खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक (QUNITON DE KOCK) 15, हेनरिक क्लासेन (HENRICK KLASEEN) 34, डेविड मिलर (DAVID MILLER) 7 और एडेन मॉर्करम (AIDEN MARKARAM) 9 रन पर आउट हो गए,जिसके चलते अफ्रीकी टीम की कमर ही टूट गई।

गेंदबाजों ने अपना खेल दिखाने की पूरी कोशिश की लेकिन बोर्ड पर उतने ज्यादा रन नहीं थे तो भारत के उपर दबाव भी नहीं था। अब भारत और साउथ अफ्रीका को हम सीधा टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 30 अक्टूबर को भिड़ते हुए देखेंगे।

ALSO READ: IND VS SA: “उसकी वजह से जीते ये मैच” शुभमन गिल ने खुद जीत का श्रेय लेने से किया इनकार, इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा श्रेय