Placeholder canvas

IND VS SA: “उसकी वजह से जीते ये मैच” शुभमन गिल ने खुद जीत का श्रेय लेने से किया इनकार, इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा श्रेय

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने तीन मैच की वनडे सीरीज को आखिरी मैच को 7 विकेट से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। शुभमन गिल में तीसरे मैच में टीम की जीत में अहम योगदान दिया। तीसरे मैच में सबसे ज्यादा रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। जिसके बाद खिलाड़ी ने टीम इंडिया की सीरीज में पहले मैच में हार के बाद वापसी के विषय में बातचीत की।

साथ ही अगले साल आईसीसी वन डे विश्व कप जोकि भारत में ही आयोजित होना है। इसके लिए टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम के माहौल को लेकर भी बात की।

अर्द्धशतक पूरा न होने पर निराश हैं शुभमन गिल

भारत बनाम साउथ के तीसरे वनडे मैच में शुभमन गिल 49 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। अच्छी बल्लेबाजी के बाद भी खिलाड़ी अपने अर्द्धशतक को पूरा नहीं कर सके। जिसके बाद शुभमन गिल ने इस तरह आउट होने पर निराशा जाहिर की। शुभमन गिल ने 57 गेंद में 85.96 के स्ट्राइक रेट से 49 रन की पारी खेली है, जिसमें खिलाड़ी ने 8 चौके भी लगाए।

मैच प्रेजेंटेशन में शुभमन गिल ने कहा

“जिस तरह से मैं आउट हुआ उससे काफी निराश हूं। लेकिन श्रृंखला से सभी सीख – जिस तरह से हम नीचे थे और जिस तरह से हम वापस आए, वह जबरदस्त था। इस सीरीज में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हमारे लिए वास्तव में सुखद श्रृंखला। मेरे सहित कई युवा खिलाड़ी थे। जिस तरह से हम वापस आए, उससे पता चला कि हमारे पास वह चरित्र है जो इसे लेता है। बात सिर्फ खुद को व्यक्त करने और प्रक्रिया पर भरोसा करने के लिए थी। कोई फर्क नहीं पड़ता कि परिणाम क्या है”।

Also Read : IND vs SA: “क्यों अपने पर्सनल खुन्नस की वजह से उसका करियर बर्बाद कर रहे हो उसे विश्व कप में जगह मिलना चाहिए” भारत की जीत के बाद बीसीसीआई पर भड़के फैंस

विश्व कप को लेकर कही ये बात

साथ ही इस वनडे मैच में अच्छे प्रदर्शन के बाद शुभमन गिल ने अगले साल 50 ओवर्स के विश्व कप के विषय में बात करते हुए कहा कि

“50 ओवर के विश्व कप के साथ हमारे लिए रोमांचक समय आ रहा है। और विश्व कप यहाँ भारत में होने के कारण निश्चित रूप से बहुत उत्साह हूँ”।

Also Read : क्रिस गेल ने टी20 विश्व कप से पहले की भविष्यवाणी, कहा इन 2 टीमों के बीच होगा फाइनल मुकाबला