साउथ अफ्रीका सीरीज में शिखर धवन ने इन 3 खिलाड़ियों के साथ किया खिलवाड़ जानबूझकर नहीं दिया 1 भी मैच खेलने का मौका
साउथ अफ्रीका सीरीज में शिखर धवन ने इन 3 खिलाड़ियों के साथ किया खिलवाड़ जानबूझकर नहीं दिया 1 भी मैच खेलने का मौका

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल में साउथ अफ्रीका के साथ तीन मैच की वनडे सीरीज ( IND VS SA) को भी फतह किया। रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कप्तानी की थी। शिखर धवन को लगातार भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वन डे सीरीज में कप्तानी करते देखा गया है। लेकिन इस दौरान शिखर धवन ने इन तीन खिलाड़ियों को टीम में मौका नहीं दिया जोकि स्क्वाड में मौजूद थे। जानिए किन तीन खिलाड़ियों के साथ हुई नाइंसाफी…

1- राहुल त्रिपाठी ( Rahul Tripathi)

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 3 मैच वनडे सीरीज के अंतिम मैच में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम की। लेकिन इस मैच में उम्मीद थी कि युवा विस्फोटक खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को इस मैच में मौका मिल सकता है। लेकिन ऐसा हुआ नही।

शिखर धवन ने अपनी चुनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव किए बिना मैदान पर उतरे। जहां पर राहुल त्रिपाठी को इस सीरीज में सिर्फ मौके का इंतजार करना पड़ा। खिलाड़ी को सीरीज में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला।

आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी ने 14 मैचों में 414 रन बनाए थे। भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले 4 सीरीज से राहुल त्रिपाठी अपनी पारी का इंतजार कर रहे हैं।

2- रजत पाटीदार ( Rajat Patidar)

रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के बाद टीम इंडिया स्क्वाड में अपनी जगह बनाई लेकिन रजत पाटीदार ( Rajat Patidar) को सीरीज के एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सका। खिलाड़ी में अपनी आईपीएल टीम आरसीबी के लिए कई मैच विनिंग परियां खेली हैं।

मध्य प्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार हाल ही में दिलीप ट्राफी में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन मैच की घरेलू टेस्ट सीरीज में खिलाड़ी ने दो शतक लगाए हैं।

जिसमे पहले टेस्ट मैच में खिलाड़ी ने 176 रन की पारी तो वहीं तीसरे टेस्ट मैच की 109 रन की नाबाद पारी खेली थी। लेकिन खिलाड़ी को टीम इंडिया में अपनी जगह के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

Also Read : IND vs SA: प्लेयर ऑफ द सीरीज बनते ही मोहम्मद सिराज के बदले तेवर, कप्तान और कोच को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपने शानदार प्रदर्शन का पूरा श्रेय

3- मुकेश कुमार ( Mukesh Kumar)

इंडिया ए के न्यूजीलैंड के साथ खेले गए तीन अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज में और ईरानी कप में मुकेश कुमार ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया था। रणजी ट्रॉफी में बंगाल की तरफ से खेलते हुए 20 विकेट लिए थे। साथ ही इंडिया ए के न्यूजीलैंड के साथ खेले गए तीन अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे।

उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उन्हें 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुना गया। लेकिन शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में मुकेश कुमार को डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका। ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप में खिलाड़ी को नेट गेंदबाज के तौर कर चुना गया है।

Also Read : IND vs SA: “सिर्फ उनकी वजह से सीरीज जीत सके” शिखर धवन ने इस खिलाड़ी को दिया सीरीज जीत का पूरा श्रेय, खुद के खराब प्रदर्शन पर कही ये बात

Published on October 13, 2022 12:58 pm