आईपीएल में पैसे कमाने के लालच में भारत के लिए मुसीबत बने ये भारतीय खिलाड़ी, टी20 विश्व कप के पहले बढ़ी चिंता

IPL 2022 अभी धीरे-धीरे खत्म होने होने की तरफ बढ़ रहा है। इसके साथ ही टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ियों की संख्या भी बढ़ गई है। आने वाले समय में इसका असर भारतीय टीम पर भी पड़ सकता है। कई शीर्ष खिलाड़ियों के चोटिल होने का असर आईपीएल पर भी पड़ा है। टीम इंडिया की बात की जाए तो अब तक इटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके 5 खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 खेलने के दौरान चोट लगी। आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में…

दीपक चाहर

दीपक चाहर

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 14 करोड़ रुपये की बोली लगाकर दीपक चाहर को अपनी टीम में शामिल किया था। दीपक आईपीएल 2022 के ऑक्शन में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी थे। वे आईपीएल 2022 से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान ही चोटिल हो गए थे। उसके बाद वह आधे आईपीएल से बाहर हो गए लेकिन चोट की गंभीरता को देखते हुए पूरे सीजन से हटना पड़ा। दीपक आईपीएल के साथ ही टीम इंडिया के भी अहम गेंदबाज हैं। ऐसे में उनका अनफिट होना भारतीय टीम के लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे अहम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी हाल ही में चोटिल हो गए थे। उनके बाएं हाथ की मसल्स में चोट लगी है. सूर्यकुमार को ये चोट बीते 6 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान लगी। इसके बाद बीसीसीआई की फिटनेस टीम उन्हें मुंबई इंडियंस की टीम से बाहर रखने का निर्णय लिया। बता दें कि सूर्यकुमार इस साल चोट से जूझते रहे हैं। आईपीएल शुरू होने से पहले भी वे 3 सप्ताह तक एनसीए में बिताकर आए थे।

ALSO READ:IPL 2022: “रोहित शर्मा सिर्फ अपने लिए खेलता है” मुंबई इंडियंस की हार के बाद भड़के फैंस ने हिटमैन को सुनाई खरी खरी

रवींद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा को आईपीएल 2022 की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का कप्तान बनाया गया था। उनके नेतृत्व में चेन्नई की टीम 8 मुकबलों में महज 2 मैच ही जीत सक थी जबकि 6 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। 15वें सीजन में जडेजा का गेंद और और बल्ला दोनों की कोई कमाल नहीं दिखा सका था। इसके बाद अपने पद से इस्तीफ़ा देकर एमएस धोनी को चेन्नई की कप्तानी सौंप दी। जडेजा फिलहाल चोटिल हैं और वे वापस घर जा चुके हैं। वे बीते 4 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच चोटिल हुए थे। उनकी पसली में चोट लगी है। जडेजा का चोटिल होना टीम इंडिया को परेशानी में डाल सकता है।

वॉशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर भी मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें 1 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए चोट लगी थी। टीम के कोच टॉम मूडी ने इसका खुलासा मुकाबले के बाद किया था। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में वासपी करने से पहले वे तीन मैचों में नहीं खेल सके थे। इसके बाद एक बार फिर से वे मैदान में उतरे लेकिन सीएसके के खिलाफ खेलते समय फील्डिंग के दौरान फिर से उनका हाथ चोटिल हो गया।.

टी नटराजन

टी नटराजन

आईपीएल के इस सीजन में टी नटराजन ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है। वे अब तक 17 विकेट झटक चुके हैं। नटराजन इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। 15वें सीजन में नटराजन की बॉलिंग देख टीम इंडिया में उनकी वापसी चर्चा हो रही है लेकिन नटराजन के घुटने में लगी चोट एक बार फिर से उभर आई है। ऐसे में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के आखिरी 2 मैचों में बाहर होना पड़ा। नटराजन की चोट भी टीम इण्डिया के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है।

इसे भी पढ़ें :-IPL 2022: “अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का….” रविंद्र जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स के रिश्ते में आई दरार, जड्डू अब नहीं रहेंगे कभी भी CSK का हिस्सा