100 करोड़ से ज़्यादा कीमत बनी आईपीएल 2022 की ‘बर्बाद प्लेइंग इलेवन’, विराट कोहली से लेकर कई बड़े नाम हैं शामिल
100 करोड़ से ज़्यादा कीमत बनी आईपीएल 2022 की ‘बर्बाद प्लेइंग इलेवन’, विराट कोहली से लेकर कई बड़े नाम हैं शामिल

‘नाम बड़े दर्शन छोटे’ ये मुहावरा आईपीएल के 15वें सीजन(IPL2022) में बिल्कुल फिट बैठा. इस बार के सीजन में कई ऐसे बड़े और मशहूर खिलाड़ी देखने को मिले जिनके सिर्फ नाम ही बड़े रहे, उन्होंने अपने नाम के हिसाब से कोई काम नहीं किया. आईपीएल(IPL) के महंगे खिलाड़ियों से लेकर तमाम खिलाड़ी जो मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) में बहुत महंगे बिके थे वो पूरे आईपीएल(IPL) कुछ कर नहीं पाए. हम आपको ऐसे ही 11 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कुल कीमत 100 करोड़ से ज़्यादा रही.

ओपनिंग में शामिल हुए ये खिलाड़ी

रोहित शर्मा

आईपीएल को सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) सबसे पहले आते हैं. इसके बाद केन विलियमसन(KANE WILLIAMSON) का नंबर आता है. दोनों ही अपनी टीम के लिए ओपनिंग करते हैं इस आईपीएल सीजन(IPL 2022) दोनों ही खिलाड़िंयों का परफॉर्मेंस(PERFORMANCE) बेकार रहा.

रोहित (ROHIT SHARMA) ने 14 मैचों में 268 जबकि केन विलियमसन (KANE WILLIAMSON) ने 13 मैचों में अपनी टीम के लिए 216 रन बनाए. रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस (MUMBAI INDIANS) ने 16 करोड़ में रिटेन (RETAIN) किया था और केन विलियमसन को 14 करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद (SUNRISERS HAYDRABAD) ने रखा था.

मिडिल ऑर्डर

VIRAT KOHLI RCB IPL 2022

मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली(VIRAT KOHLI), मैथ्यू वेड(MATTHEW WADE), और शाहरूख़ खान(SHAHRUKH KHAN) जैसे खिलाड़ी शामिल रहे. विराट कोहली हर बार की तरह आरसीबी(RCB) से खेलते हुए दिखाई दिए. उन्हें आरसीबी ने 15 करोड़ रूपए में रिटेन किया था.

विराट कोहली साल 2019 से अपनी खराब फॉर्म को लेकर परेशान हैं. मैथ्यू वेड गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए 10 मैचों में 157 रन बनाए, उन्हे गुजरात टाइटंस(GUJRAT TITANS) ने 2.4 करोड़ में खरीदा था. पंजाब किंग्स (PUNJAB KINGS) की तरफ से खेलने वाले शाहरूख खान को इस आईपीएल 9 करोड़ में खरीदा गया था. उन्होंने इस सीजन 8 मैचों में 117 रन बनाए.

ऑलराउंडर्स

kieron pollard

टीम में रविंद्र जडेजा और कायरन पोलार्ड ऑरलाउंडर्स की भूमिका निभाते हैं. चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले रविंद्र जडेजा को इस साल चेन्नई ने 16 करोड़ की भारी रकम देकर टीम में रिटेन किया था. जड़ेजा ने पूरे सीजन 10 मैचों में 116 रन बनाएं और 5 विकेट अपने नाम किए.

कायरन पोलार्ड को मुंबई इंडियंस ने इस साल 6 करोड़ की कीमत देकर टीम में रिटेन किया था. इस बार पोलार्ड वो नहीं कर पाए जिसके लिए वो जाने जाते हैं. पोलार्ड ने पूरे सीजन में 11 मैचों में 144 रन बनाए और महज़ 7 विकेट अपने नाम पर दर्ज किए.

ALSO READ: जानिए कितनी संपति के मालिक हैं हार्दिक पांड्या, इन 6 अभिनेत्रियों से रहा है HARDIK PANDYA का सम्बंध, जीते हैं ऐसी लक्जरी लाइफ

गेंदबाज़ों में इन्हें किया गया शामिल

मोहमम्द सिराज

इस टीम में गेंदबाज़ी की ज़िम्मा पेट कमिंस, शार्दुल ठाकुर, वरूण चक्रवर्ती और मोहम्मद सिराज के हाथ में दिया गया. पेट कमिंस को केकेआर ने 7.25 करोड़ रूपए में खरीदा था, उन्होंने 14 गेंदों में अर्धशकत ज़रूर लगाया लेकिन वो गेंदबाज़ी में बिल्कुल नाकाम रहे.

शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स ने 10.75 करोड़ की कीमत में खरीदा था, उन्होंने दिल्ली के लिए 15 विकेट अपने नाम किए लेकिन उनका इकॉनमी बहुत खराब रहा. मोहम्मद सिराज को आरसीबी ने 7 करोड़ में रिटेन किया था, उन्होंने इस सीजन 15 मैचों में सिर्फ 10 विकेट लिए. वरूण चक्रवर्ती केकेआर की तरफ से खेलने वाले वरूण चक्रवर्ती इस सीजन पूरी तरह से फ्लॉप रहे.

ALSO READ: टी20 के 3 स्टार खिलाड़ी जो IPL में राजस्थान रॉयल्स में कदम रखते ही हुए फ्लॉप, टीम के लिए बन गए नासूर