IND vs SA: इस गेंदबाज के खौफ में है दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा बवुमा, खुद लिया नाम
IND vs SA: इस गेंदबाज के खौफ में है दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा बवुमा, खुद लिया नाम

आने वाली 9 जून से इंडिया और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. यह सीरीज इंडिया (TEAM INDIA) की सरज़मी पर खेली जाएगी. इस सीरीज को लेकर लोगों के अंदर एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है. इस सीरीज के ज़रिए साउथ अफ्रीका टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) के लिए अपनी एक टीम तलाश करना चाह रही है. अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा (AFRICA’S CAPTAIN TEMBA BAVUMA) अपनी टीम को वर्ल्ड कप (WORLD CUP) के लिए पूरी तरह से तैयार करना चाहते हैं.

नए खिलाड़ियों का करेंगे उपयोग

Temba Bavuma

टेम्बा बावुमा ने मीडिया से बात करते हुए कहा,

“भारत में परिस्थितियां पूरी तरह से आस्ट्रेलिया के हालात की तरह नहीं हैं. लेकिन फिर भी खेलने से काफी फायदा मिलेगा. किसी भी तरह का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट हमारे लिये अच्छा होगा. हम इन मैचों का इस्तेमाल खिलाड़ियों के लिये करेंगे कि उन्हें अच्छी तरह पता हो कि टीम में उनकी भूमिका क्या है?”

ओपनिंग में डिकॉक के साथ दिखेगा नया चेहरा-टेम्बा बावुमा

अफ्रीका की ओपनिंग के बारे में बात करते हुए कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा,

“हमने टी20 में कुछ नये चेहरे शामिल किये हैं. उन खिलाड़ियों को मौके दिये जायेंगे ताकि देख सकें कि वे क्या भूमिका निभा सकते हैं और वे टीम के लिये किस तरह योगदान दे सकते हैं.”

ALSO READ: “अमित शाह के बेटे जय शाह ने फिक्स किया था आईपीएल 2022” बीजेपी नेता ने अपने ही गृहमंत्री के बेटे पर लगाया आरोप

सीनियर खिलाड़ी न होने के बावाजूद मज़बूत भारतीय टीम- बावुमा

Virat Kohli

इंडिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लेकर टेम्बा बावुमा का मानना है कि भले ही भारतीय टीम में सीनियर खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं फिर भी इंडियन टीम मज़बूत दिखाई दे रही है. बावुमा का मानना है भले ही टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह खिलाड़ी न हो फिर भी कप्तान केएल राहुल एक अच्छी टीम के साथ उतरेंगे.

इसे भारत की ‘बी टीम’ के रूप में नहीं देख सकते हैं

टीम इंडिया के बारे में बात करते हुए टेम्बा बावुमा ने कहा,

“यह निश्चित रूप से ‘नये लुक’ वाली भारतीय टीम है. काफी खिलाड़ियों ने हाल में हुई इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें मौका दिया गया है. लेकिन हमारी नजर से देखें तो हम इसे अलग तरह से नहीं देख रहे हैं. हम इसे ‘बी’ टीम के तौर पर नहीं देख रहे हैं. हम भारतीय टी20 टीम के खिलाफ खेल चुके हैं. इसलिये प्रेरणा से भरे होंगे और प्रतिस्पर्धा में कोई कमी नहीं होगी.”

ALSO READ: जानिए कितनी संपति के मालिक हैं हार्दिक पांड्या, इन 6 अभिनेत्रियों से रहा है HARDIK PANDYA का सम्बंध, जीते हैं ऐसी लक्जरी लाइफ