IPL 2022 ORANGE CAP

MATCH 58th: Orange Cap Update : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022)  में बीती राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) के बीच मैंच खेला गया। इस मैंच में दिल्ली ने राजस्थान से पिछली मैंच में हार का हिसाब चुकता करते हुए 8 विकेट से 11 गेंद पहले जीत दर्ज की है। मैंच में दिल्ली केपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की निर्णय किया। जवाब में राजस्थान रॉयल्स टींम में रविचंद्रन अश्रिन के अर्ध्दशतक के साथ 160 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स के दोनों ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाजों की शतकीय साझेदारी से आसानी से जीत हासिल कर ली।

इस जीत के बाद ऑरेंज कैप की रेस में एक बड़ा बदलाव हुआ है। डेविड वार्नर ( David Warner) फॉफ डु प्लेसिस को पीछे छोड़कर केएल राहुल और जॉस बटलर को टक्कर देने पहुंच गए हैं।

डेविड वार्नर के नाबाद अर्धशतक ने की ऑरेंज कैप की रेस में टक्कर

डेविड वार्नर मिचेल मार्श
डेविड वार्नर मिचेल मार्श

आईपीएल के 58वें मैंच में 161 रन की पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने दिल्ली की दिलेरी दिखाई। दोनों अकेले ही जीत की राह की तलाश में निकल गए। इस दौरान डेविड वार्नर और मिचेल मार्श के बीच 144 रन की साझेदारी हुई है। इस साझेदारी में मिचेल मार्श ने  62 गेंदों में 143 के स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 7 छक्के की मदद से 89 रन बनाए। वहीं डेविड वार्नर ने 41 गेंदों पर 162 के स्ट्राइक रेट से 5 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाकर नाबाद रहें हैं। जिसके बाद डेविड वार्नर ऑरेंज कैप की रेस में आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस से आगे निकल गए हैं।

ALSO READ:IPL 2022 Point Table Updated: आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की 4 टीमें हुईं पक्की, खत्म हुआ इन टीमों का सफर

ऑरेंज  कैप
ऑरेंज कैप

डेविड वार्नर की इस 52 रन की साझेदारी के बाद डेविड वार्नर ऑरेंज कैप की रेस में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। डेविड वार्नर नें कुल खेले 10 मैंच में 61 की एवरेज के साथ 427 रन बनाए हैं। चौथे स्थान पर फॉफ डु प्लेसिस हैं, जिन्होंने 12 मैंच में 35.36 की एवरेज के साथ 12 मैंच में 389 रन बनाए हैं। तो टॉप 5 में पांचवें नंबर पर शुभमन गिल हैं, जिन्होंने अभी तक 12 मैंच में 34 की एवरेज के साथ 384 रन बनाए हैं।

बटलर और केएल राहुल के पास है एक और दो नंबर की पोजिशन

जोस बटलर
जोस बटलर

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जॉस बटलर जोकि दिल्ली के खिलाफ मैंच में कुछ ज्यादद अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। फिर भी सीजन में लगाए अपने तीन शतक के चलते नंबर एक की पोजिशन पर है। जॉस बटलर ने 12 मैंच में 56 की एवरेज के साथ 625 रन बनाए हैं। जिसके बाद केएस राहुल ने दो शतक बनाने के साथ ही 12 मैंच में 45 की एवरेज के साथ 459 रन बनाकर दूसरी पोजिशन प्राप्त कर रखी है।

ALSO READ:IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स से मिरी हार पर बौखलाए संजू सैमसन, इन पर फोड़ा हार का ठीकरा, हेटमायर की वापसी पर दिया बड़ा अपडेट