पर्पल कैप

DC VS RR, MATCH 58th: Purple Cap Update : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में बीती राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) के बीच मैंच खेला गया। इस मैंच में दिल्ली ने राजस्थान से पिछली मैंच में हार का हिसाब चुकता करते हुए 8 विकेट से 11 गेंद पहले जीत दर्ज की है। मैंच में दिल्ली कैपिटल्स ( DC) के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की निर्णय किया।

राजस्थान रॉयल्स ( RR) टींम में रविचंद्रन अश्रिन के अर्ध्दशतक के साथ 160 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स के दोनों ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाजों की शतकीय साझेदारी से आसानी से जीत हासिल कर ली। राजस्थान रॉयल्स भले ही मैंच हार गई लेकिन प्लेऑफ में पहुंच सकती है, दिल्ली के साथ इस मैंच में युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal) ने पर्पल कैप पर अपनी पकड़ और भी मजबूत कर ली है।

पर्पल कैप के संघर्ष के बीच चहल ने मजबूत की अपनी पोजिशन

राजस्थान रॉयल्स युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैंच में मुकाबला दूसरी पारी में पूरे समय दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) के पक्ष में ही रहा था। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal) मे दिल्ली के दिलेर खिलाड़ी  मिचेल मार्श को 89 के स्कोर पर आइट किया। मैंच में सबसे मंहगें गेंदबाज साबित हुए लेकिन एक विकेट लेने के साथ उन्होंने पर्पल कैप की अपनी दावेदारी को और भी मजबूत कर लिया है। युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal) ने अपने 4 ओवर के स्पैल में 10.75 की इकोनॉमी से 43 रन देकर एक विकेट लिया है। जिसके बाद पर्पल कैप में 12 मैंच में 7.54 की इकोनामी के साथ वो 23 विकेट के साथ सबसे ऊपर हैं।

ALSO READ:IPL 2022: बल्ले और गेंद से खेला करिश्माई पारी, ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते हुए मिचेल मार्श ने बताया- ‘मैं इसे पर्थ का पिच समझ रहा था’

कुलदीप यादव भी हैं रेस में

कुलदीप यादव IPL 2022

राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के खिलाफ मैंच में कुलदीप यादव ने भले ही कोई विकेट नहीं लिया है, लेकिन पर्पल कैप की रेस में तीसरे स्थान पर हैं। कुलदीप यादव 18 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर है, तो  वहीं वानिंदु हसारंगा 21 विकेट के साथ दूसरे पायदान पर हैं।

पर्पल कैप की रेस में भारतीय खिलाड़ियों की जलवा

पर्पल कैप लिस्ट

 

इस साल आईपीएल 2022 की पर्पल कैप की रेस में भारतीय गेंदबाजों ने विदेशी दिग्गज गेंदबाजों से आगे लिस्ट में नाम लिखा रखा है। एक पर युजवेंद्र चहल  ( Yuzvendra Chahal), दूसरे पर श्रीलंका के गेंदबाज वानिंदु हसारंगा और तीसरे स्थान पर कुलदीप यादव हैं। टॉप 10 खिलाडियों में 6 भारतीय गेंदबाज हैं। टी नटराजन ( 17 विकेट) 5वें स्थान पर हैं। खलील अहमद ( 16 विकेट) के साथ 6वें, मोहम्मद शमी ( 16 विकेट) के 7वें और आवेश खान ( 16 विकेट) के साथ 8वें स्थान पर हैं।

ALSO READ:IPL 2022: ‘मै बिलकुल असहाय महसूस कर रहा था, इस क्रिकेट ने मुझे करियर सब कुछ दिखा दिया’, कोहली का छलका दर्द