IPL 2023 FINAL PRIZE MONEY

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से होगा. दोनों ही टीम ये मैच जीतकर आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेंगी. हालांकि मैच के बीच मौसम खराब होने के आसार हैं. खबरों की मानें तो मैच के दौरान तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हो सकती है, ऐसे में मैच थोड़ी देर से शुरू हो सकता है देर से खत्म भी हो सकता है.

पहले सीजन से अब 5 गुना हो गई है आईपीएल की प्राइज मनी

आईपीएल दुनिया की सबसे प्रसिद्ध और कैशरिच लीग है इसमें किसी भी बात का कोई शक नहीं है. हर आईपीएल टीम के टॉप 3 खिलाड़ियों की जो सैलरी होती है, उसमे कई टी20 लीग के टीमों का कुल बजट होता है.

आईपीएल की तरह ही पाकिस्तान ने पीएसएल और ऑस्ट्रेलिया ने बीबीएल की शुरुआत की, लेकिन ये लीग कभी भी आईपीएल की बराबरी नहीं कर पाए. पाकिस्तान की पीएसएल की प्राइज मनी तो महिला आईपीएल लीग के स्मृति मंधाना की सैलरी के बराबर भी नहीं है.

अगर हम आईपीएल के प्राइज मनी की बात करें तो हर सीजन से बढ़ता ही रहा है. आईपीएल के पहले सीजन में ये प्राइज मनी 4 करोड़ 80 लाख रुपए की थी, जो अब IPL 2023 में बढ़कर के 20 करोड़ रुपए हो गई है.

IPL 2023 की प्राइज मनी

खिताब जीतने वाली टीम- 20 करोड़ रुपये

फाइनल हारने वाली टीम- 13 करोड़ रुपये

प्लेऑफ में पहुंचने वाली दोनों टीमों- 7-7 करोड़ रुपये

ऑरेज कैप- 15 लाख रुपये

पर्पल कैप- 15 लाख रुपये

मॉस्ट वैलुएबल प्लेयर- 12 लाख रुपये

सबसे ज्यादा छक्के- 12 लाख रुपये

सुपर स्ट्राइकर- 15 लाख रुपये

ALSO READ: IPL 2023 FINAL, GT vs MI: बारिश की वजह से रद्द हो सकता है आईपीएल 2023 का फाइनल, ऐसा हुआ तो बिना खेले ही ये टीम बन जायेगी विजेता

Published on May 28, 2023 2:48 pm