IPL 2023 CSK VS GT FINAL

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला आज महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पंड्या की गुजरात टाइटंस के बीच शाम 7:30 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. जो भी टीम ये मुकाबला जीतेगी वो आईपीएल 2023 की चैम्पियन टीम होगी.

आज से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 बार तो गुजरात टाइटंस ने 1 बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है, हालांकि आज अगर चेन्नई जीतती है, तो वो मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा बार आईपीएल जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी, तो वहीं गुजरात लगातार 2 बार आईपीएल जीतने वाली टीम बनेगी.

बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो कौन होगा विजेता?

बीसीसीआई ने प्लेऑफ के मैचों की तरह ही फाइनल मैच के लिए भी कोई रिजर्व डे नही रखा है. ऐसे में कैसे भी फाइनल 28 मई को खेला जाएगा. अगर बारिश के वजह से पूरे 20 ओवर का गेम संभव नही हुआ, तो फिर पांच ओवर का मैच खेला जाएगा. अगर पांच ओवर भी संभव नही हुआ तो एक-एक ओवर का मैच खेला जाएगा.

अगर एक गेंद फेंकना भी संभव नही हुआ तो फिर टूर्नामेंट में उस टीम को विजेता मान लिया जाएगा, जिसके पास सबसे अधिक प्वाइंट हैं. और अगर ऐसी स्थिति बनती है, तो गुजरात टाइटंस के पास सबसे अधिक अंक हैं और वह चैंपियन बन सकते हैं.

भारी बारिश के साथ तूफ़ान आने की है आशंका है

गुजरात और चेन्नई सुपर किंग (GT vs CSK) के बीच होने वाले आईपीएल 2023 (IPL 2023) के फाइनल मुकाबले में बारिश का प्रकोप नजर आ रहा है.

मुंबई और गुजरात के बीच क्वालीफायर 2 इसी मैदान पर खेला गया था, जहां बारिश के कारण मुकाबला थोड़ा देरी से शुरू हुआ था. आज भी अहमदाबाद में बारिश की आशंका के साथ-साथ तूफान आने की संभावना है, अगर ऐसा होता है तो मैच कम ओवर का होगा, लेकिन अगर पुरे समय बारिश और तूफान का प्रकोप रहा तो मैच को रद्द करना पड़ेगा.

इन खिलाड़ियों के उपर होगा अपनी टीम को विजेता बनाने की जिम्मेदारी

फाइनल के इस बड़े मैच में कुछ टाॅप खिलाड़ियों को टाॅप का प्रदर्शन करते हुए देखना बहुत सुखद होगा. चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दूबे पर नजरे होंगी. गेंदबाजी में चेन्नई के पास दीपक चाहर और मतिशा पथिराना जैसे टाॅप गेंदबाज हैं.

वहीं गुजरात टाइटंस की बात करें तो बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन कर रहे शुभमन गिल और साईं सुदर्शन पर दारोमदार होगा. तो गेंदबाजी में मोहम्मद शामी और राशिद खान पर नजरे होंगी.

ALSO READ:IPL 2023: आईपीएल 2023 में CSK पर बोझ बना 6.75 करोड़ का ये खिलाड़ी, फाइनल में MS DHONI नहीं देंगे मौका!