रोहित शर्मा जसप्रीत बुमराह

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रहे हैं जिससे पहले आज हम उन 11 खिलाड़ियों पर चर्चा करने जा रहे हैं जो इस बार आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं होंगे और इन्होंने अपनी चोट के चलते चोटिल खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन में अपना नाम दर्ज कर लिया है जो बड़े-बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने की क्षमता रखते हैं लेकिन इस वक्त उन्हें केवल बाहर बैठना पड़ रहा है.

कुछ ऐसी होगी सलामी जोड़ी

आपको बता दे कि कई मौके पर सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले इंग्लैंड और पंजाब टीम के विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो इस साल चोट के चलते आईपीएल 2023 (IPL 2023) से बाहर नजर आएंगे. देखा जाए तो जॉनी बेयरस्टो अभी तक 39 मुकाबलों में 142 की स्ट्राइक रेट से शानदार बल्लेबाजी कर चुके हैं.

उनके साथी के तौर पर रजत पाटीदार पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों में बड़े-बड़े गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने की क्षमता है.

ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर

अगर मिडिल ऑर्डर में देखे तो आईपीएल 2023 (IPL 2023) में नंबर तीन और कप्तान की भूमिका में श्रेयस अय्यर नजर आने वाले हैं जो अपनी चोट के चलते इस पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. आपको बता दें कि पिछले जीवन कोलकाता के लिए श्रेयस अय्यर ने काफी शानदार बल्लेबाजी की थी जिनमें कई मैच विनिंग पारी भी शामिल है.

वहीं नंबर चार पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक्सीडेंट की वजह से आईपीएल 2023 (IPL 2023) से बाहर हो चुके हैं जो अपनी बल्लेबाजी से बड़े से बड़े लक्ष्य को आसानी से हासिल करने की काबिलियत रखते हैं.

इन गेंदबाजों पर होगी जिम्मेदारी

अगर गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो इसमें जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजी की कमान संभालते नजर आएंगे जिनके न होने से मुंबई को जोरदार झटका लगा है. वहीं उनका साथ देने के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और जोश हेजलवुड भी होंगे. वहीं स्पिन के लिए टीम में स्पेशलिस्ट स्पिनर के बजाय विल जैक्स नजर आ सकते हैं.

यह है चोटिल खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन

अगर चोटिल खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन देखें तो इसमें जॉनी बेयरस्टो, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, विल जैक्स, काइल जेमिसन, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, जोश हेजलवुड, मोहसिन खान है.

ALSO READ:बड़ी खबर: भारत और पाकिस्तान 3 वनडे मैचों में होंगे आमने-सामने, रोहित शर्मा के पास होगा पाकिस्तान को रौदने का मौका, जानिए कब होंगे ये मुकाबले

Published on March 27, 2023 10:41 pm