Placeholder canvas

बड़ी खबर: भारत और पाकिस्तान 3 वनडे मैचों में होंगे आमने-सामने, रोहित शर्मा के पास होगा पाकिस्तान को रौदने का मौका, जानिए कब होंगे ये मुकाबले

भारत और पाकिस्तान को क्रिकेट में से चिर प्रतिद्वंदी माना जाता है। दोनों टीमों के बीच जब भी क्रिकेट मैच होता है तो पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस की नजरें इस मैच पर होती है, लेकिन पिछले कुछ सालों से दोनों देशों के विवादों के कारण दोनों देशों के बीच महज आईसीसी टूर्नामेंट में ही मुकाबले देखने को मिल रहे हैं, लेकिन इस साल विश्व कप के पहले 3 मुकाबले दोनों टीमों के बीच देखने को मिल सकते हैं। इसको लेकर हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आयी।

एशिया कप के 3 मैचों में भीड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान

इस साल भारत में विश्व कप का आयोजन होना है। इसके पहले भारतीय क्रिकेट का शेड्यूल काफी बिजी है। टीम इंडिया को लगातार एक के बाद एक लगातार कई मैच खेलने है। भारतीय टीम को इस साल विश्व कप के पहले एशिया कप में हिस्सा लेना है। जहां भारतीय टीम पाकिस्तान से भिड़ सकती है।

हालांकि एशिया कप की मेजबानी को लेकर अभी विवाद जारी है। भारतीय टीम ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद एशिया कप की मेजबानी को लेकर संशय बना हुआ है।

हालांकि कुछ दिनों पहले एसीसी मीटिंग में इसको लेकर नया निर्णय सामने आया है, जिसके तहत भारतीय टीम अपने मुकाबले पाकिस्तान में नही बल्कि किसी और देश में खेल सकती है।

एशिया कप में हो सकते हैं तीन मुकाबले

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान को इस साल होने वाले एशिया कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है। दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में तीन बार एकदूसरे के आमने सामने हो सकती है। टीम पहले ग्रुप राउंड में और फिर सुपर 4 में और फाइनल में मुकाबला देखने को मिल सकता है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम अंतिम बार टी20 विश्व कप में पाकिस्तान टीम के खिलाफ खेली थी। उस मुकाबले में भारतीय टीम को 3 विकेट से एक रोमांचक मुकाबले में जीत मिली थी।

भारतीय टीम को मैच की अंतिम गेंद पर जीत मिली थी। यह भारतीय टीम की पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में सातवीं जीत थी।

ALSO READ: 6 6 6 6 6…4 4 4 4 4 4… आईपीएल 2023 से पहले लखनऊ सुपर जायंटस के इस खिलाड़ी ने तोड़ा सबसे तेज अर्द्धशतक का रिकॉर्ड, मात्र 43 गेंदों में ठोका शतक