Placeholder canvas

“अगर दोबारा ऐसा किया तो जेल में डाल देंगे” रोहित शर्मा अपनी इस आदत से थे परेशान, पुलिस ने भी घर आकर दी थी जेल भेजने की धमकी

भारत (Team India) के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 10 हजार रन बनाने के करीब हैं. बल्लेबाजी के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्तान भी शानदार हैं, उन्होंने आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को पांच बार चैंपियन बनाया है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक इन्टरव्यू में बताते हैं कि कैसे वह बचपन से ही क्रिकेट के पीछे पागल थे. क्रिकेट के चक्कर में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर पुलिस केस भी होने वाला था.

दिलचस्प है रोहित शर्मा वाला किस्सा

एक साक्षात्कार के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपने बचपन के किस्से को बताते हैं. वह कहते हैं कि,

‘मेरे चाचा और बुआ को क्रिकेट से लगाव है. चाचा की नजर तो हमेशा मेरे खेल पर रहती थी. जब मैं बिल्डिंग के अंदर क्रिकेट खेला करता था, तो चाचा छत पर खड़े होकर मेरे खेल को देखा करते थे. वह मेरी बैटिंग पर बहुत फोकस करते थे. वह देखते थे कि ये क्या कर रहा है, कैसे बैटिंग कर रहा है.’

इस वजह से पुलिस ने दी थी जेल में डालने की धमकी

रोहित बताते हैं कि,

“बचपन में बिल्डिंग के अंदर क्रिकेट खेलने के दौरान मैंने बहुतों की खिड़कियों के शीशे चटकाए. एक बार पड़ोसियों ने पुलिस में शिकायत कर दी. पुलिस आई और हमको धमकी दी कि दोबारा किया तो जेल में डाल देंगे. इसके बाद हमने बिल्डिंग के बाहर मैदान में जाकर क्रिकेट खेलना शुरू किया.”

हालांकि, बचपन की आदत इतनी जल्दी कैसे छूटती, तो हम भी कभी-कभी बिल्डिंग के अंदर क्रिकेट खेल ही लेते थे. लोगों की खिड़कियों के शीशे टूटने का सिलसिला भी जारी रहा.

महान बल्लेबाज बन गए हैं रोहित शर्मा

गली में साधारण से लड़के की तरह खेलने वाला लड़का आज विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेटर बन गया है. रोहित शर्मा ने अब तक भारत के लिए 243 वनडे मैच खेला है जिसमे उनके बल्ले से 48 की औसत से 9825 रन निकला है.

वहीं टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा ने 49 टेस्ट में 3379 रन बनाया है. टी-20 क्रिकेट में रोहित के बल्ले से 148 मैच में 3853 रन निकला है.

ALSO READ: IPL 2023: अपने पहले मैच में रोहित शर्मा करायेंगे सचिन के बेटे का डेब्यू! ऐसी होगी मुंबई इंडियंस की घातक प्लेइंग XI