Placeholder canvas

IPL 2023: अपने पहले मैच में रोहित शर्मा करायेंगे सचिन के बेटे का डेब्यू! ऐसी होगी मुंबई इंडियंस की घातक प्लेइंग XI

31 मार्च से आईपीएल 2023 (IPL 2023) की शुरुआत होने जा रही है जिसमें इस साल आईपीएल की सबसे सफल टीम कही जाने वाली मुंबई इंडियंस पूरी तरह से वापसी करने को तैयार है. ओपनिंग बल्लेबाज से लेकर गेंदबाजी आक्रमण में बहुत बड़ा बदलाव हुआ है जिस कारण यह टीम इस बार पूरी तरह मजबूत नजर आ रही है और एक खिलाड़ी का डेब्यू भी आईपीएल 2023 (IPL 2023) में तय माना जा रहा है.

ऐसी होगी सलामी जोड़ी

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मद्देनजर सलामी बल्लेबाज के तौर पर खुद रोहित शर्मा नजर आने वाले हैं जिसमें उनका साथ ईशान किशन देंगे. यह दोनों ही खिलाडी़ केवल कुछ ही गेंद में मैच का रुख पलटने की काबिलियत रखते हैं. आपको बता दें कि ईशान किशन के पास 75 आईपीएल मुकाबलों में 1870 रन है जिन्हें रोहित शर्मा के अनुभव का काफी फायदा मिलेगा.

कुछ ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर

वही आईपीएल 2023 (IPL 2023) में अगर मुंबई इंडियंस के मिडिल ऑर्डर की बात करें तो नंबर तीन पर 360 डिग्री कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव अहम भूमिका निभा सकते हैं. वही नंबर चार पर तिलक वर्मा नजर आएंगे जिन्होंने पिछले सीजन अपने बल्ले से खूब धमाल मचाया था.

वही नंबर पांच पर टीम डेविड नजर आ सकते हैं जिनके टी-20 में स्ट्राइक रेट बेहद ही शानदार है. यह सभी बल्लेबाज अगर फॉर्म में आ जाए तो फिर मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक सकता है.

इन खिलाड़ियों पर होगी ऑलराउंडर की भूमिका

इस वक्त देखा जाए तो आईपीएल 2023 (IPL 2023) में नंबर 6 पर निचले क्रम में ऑलराउंडर की भूमिका कैमरून ग्रीन को निभाते हुए देखा जा सकता है. हालांकि अभी तक आईपीएल में उन्होंने डेब्यू नहीं किया है. वहीं उनके बाद नंबर आठ पर अर्जुन तेंदुलकर को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है जिनके फैंस बहुत बेसब्री से उनके डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं जो टीम में एक और ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले हैं.

ALSO READ:2-0 से पाकिस्तान को धोने के बाद राशिद खान ने ड्रेसिंग रूम में लगाए ठुमके, तो सीरीज हारते ही रो पड़ा ये पाकिस्तानी खिलाड़ी

शानदार है गेंदबाजी आक्रमण

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में अगर मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो जोफ्रा आर्चर जो पिछले साल एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए थे वह इस सीजन पूरी तरह से फिट हो चुके हैं जिनका साथ ऑस्ट्रेलिया के जेसन बेहरेनडॉर्फ देते नजर आएंगे. इतना ही नहीं स्पिन डिपार्टमेंट में टीम अनुभवी पीयूष चावला और युवा कुमार कार्तिकेय को मौका देना चाहेगी.

यह होगी प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टीम डेविड, कैमरून ग्रीन, अर्जुन तेंदुलकर, जोफ्रा आर्चर, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ.