pak vs afg 2-0 seires loss

अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है. क्रिकेट अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को लगातार दो टी-20 मैच हरा कर सीरीज अपने नाम कर लिया है. दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान के कप्तान शादाब खान ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने स्कोरबोर्ड पर 130 रन का स्कोर लगाया. इसके जवाब में अफगानिस्तान ने यह लक्ष्य एक गेंद शेष रहते प्राप्त कर लिया और मैच 7 विकेट से जीत लिया.

अफगानिस्तान ने मनाया पाकिस्तान पर सीरीज जीत का जश्न

अपने क्रिकेटिंग इतिहास में अफगानिस्तान ने पहली बार किसी बड़ी टीम को टी-20 सीरीज हराया है. हालांकि पाकिस्तान की टीम मैनेजमेंट ने अफगानिस्तान के सामने अपनी ग्रेड A की टीम नही उतारी थी लेकिन फिर भी दोनों टीमें मजबूत थी. जब अफगानिस्तान दूसरा टी-20 जीता तब पूरे अफगानिस्तान की कौम जश्न मानने लगी.

मैदान में आए दर्शकों ने भी इस जीत को सेलिब्रेट किया, वहीं खिलाड़ियों को भी खुशी से डांस करते हुए देखा गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

अफगानिस्तान के सामने पाकिस्तान ने टेके घुटने

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नही रही. सलामी बल्लेबाज सइम अयूब और शफीक बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. मोहम्मद हारिस और ताहिर भी 15 और 13 रन बनाकर चलते बने, लेकिन इसके बाद खेलने आए हरफ़नमौला खिलाड़ी इमाद वसीम ने शानदार अर्द्धशतक ठोक दिया.

इमाद ने 57 गेंदो में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 64 रनों की पारी खेली. इमाद का साथ कप्तान शादाब खान ने 32 रन बनाकर दिया जिससे पाकिस्तान का स्कोर 130 के करीब पहुंचा.

131 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज उस्मान गनी 7 रन बनाए आउट हो गए. लेकिन इसके बाद गुरबाज 44 और इब्राहिम जादरान ने 38 रनों की पारी खेली, जिससे अफगानिस्तान यह मैच जीत सका. यह पहला मौका है जब अफगानिस्तान किसी टेस्ट प्लेइंग नेशन को टी-20 सीरीज में हराया हो.

ALSO READ: 5 खिलाड़ी जो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के थे हकदार, BCCI के नाइंसाफी की वजह से हुई अनदेखी