abhinav manohar cricketer
abhinav manohar cricketer

Who is Abhinav Manohar: IPL भारत का वो टूर्नामेंट है जो हर साल कई नए बेहतरीन प्रभावशाली खिलाड़ी निकाल के लाता है और उन्हे अपनी एक पहचान दिलाता है। एक बार फिर ऐसा ही हुआ। IPL 2022 की दो नई टीमों गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच 28 मार्च को एक रोमांचक मैच देखने को मिला। 

इस मुकाबले के दौरान एक नए खिलाड़ी ने भी अपने खेल से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। ये खिलाड़ी हैं गुजरात टाइटंस के अभिनव मनोहर (Abhinav Manohar)। गुजरात के अभिनव मनोहर ने अपनी टीम के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभाई और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। उन्होंने सात गेंद में तीन चौकों की मदद से नाबाद 15 रन की पारी खेली।

कर्नाटक से निकला एक और लाजवाब खिलाड़ी

Abhinav Manohar CRICKETER
Abhinav Manohar CRICKETER

27 साल के इस क्रिकेटर को गुजरात ने ऑक्शन में 2.6 करोड़ रुपये में अपने साथ लिया था। अभिनव मनोहर का बेस प्राइस 20 लाख रुपए था। वह कर्नाटक के बल्लेबाज हैं और फिनिशर के रूप में उन्होंने शानदार पहचान बनाई है। IPL 2022 से पहले उन्होंने केवल चार ही टी20 मुकाबले खेले थे, लेकिन इतने मैचों में ही उन्होंने अपनी प्रतिभा सबके सामने दिखा दी है। 

ALSO READ: IPL 2022: लंबे समय बाद दिखेगा इस टीम का खतरनाक रूप, इस सीजन में 13 साल बाद पूरा होगा ट्रॉफी का सपना!

उन्होंने (Abhinav Manohar) सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में सौराष्ट्र के खिलाफ डेब्यू करते हुए 49 गेंद में नाबाद 70 रन की पारी खेली थी। इसके बाद अभिनव मनोहर ने सैयद मुश्ताक अली के फाइनल में कर्नाटक के लिए 37 गेंद में 46 रन बनाए थे। यह दिखाता है कि दबाव में भी यह खिलाड़ी अपनी गेम को संभालना जानता है। अभिनव मनोहर (Abhinav Manohar) ने चार मैचों में 54 की औसत से 162 रन अपने नाम किए थे।

राहुल तेवतिया

IPL 15 में गुजरात और लखनऊ के मुकाबले में आखिरी ओवर में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी। तब अभिनव मनोहर (Abhinav Manohar) ने आवेश खान की गेंदों पर लगातार दो चौके लगाकर मामला आसान कर दिया था। दबाव में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया था।

ALSO READ: IPL 2022: ‘ये बुमराह-वुमराह क्या करेगा’ पार्थिव पटेल ने मोल लिया विराट कोहली से दुश्मनी, खोल दिया कोहली का राज