IPL

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम राजस्थान रॉयल्स ( RR) इस साल काफी मजबूत नजर आ रही है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ( Sanju Samson) इस बार काफी आत्मविश्वास से भरे नजर आ रहे है। वही हर बार किसी न किसी तरफ कमजोर नजर आने वाली राजस्थान रॉयल्स हर डिपार्टमेंट में मजबूत नजर आ रही है। साथ ही इस बार IPL में सभी टीम को बराबरी की टक्कर देने के लिए तैयार है। राजस्थान रॉयल्स के लिए मेगा ऑक्शन में भी सटीकता के साथ खिलाड़ियों को चुना है।

हमें नीलामी में बहुत अच्छी टीम मिली है: संजू सैमसन

संजू सेमसन

29 मैच को राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals ) और सनराइजर्स हैदराबाद ( SunRisers Haidrabad) की टीम के बीच उनका पहला मुकाबला होने वाला है। इस मुकाबले से एक दिन पहले टीम के कप्तान संजू सैमसन ने मीडिया से बातचीत की। जिसमें उन्होंने अपने पॉजिटिव व्यवहार और सकारात्मक और आत्मविश्वास भरे शब्दों से संंबका ध्यान अपनी तरह खींचा।

संजू सैमसन खुद ही एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं। उनकी पारी किसी भी मैच के रुख की बदलने कि ताकत रखती है। इसके बाद उन्होंने टीम को मजबूत बताया। उन्होंने मेगा ऑक्शन में टीम के अच्छी चुने जाने की बात कही हैं। साथ ही कहा हम आपस में जल्द ही तालमेल भी बिठाना होगा, ये बात उन्होंने नए खिलाड़ियों को लेकर कही है।

संजू सैमसन ने कहा कि, ” हम लोगों का ध्यान सबसे पहले एक दूसरे से तालमेल बिठाना है। इस बार आईपीएल के लिए हमारे पास एक अलग टीम है जिसमें कई नए खिलाड़ी हैं। इसलिए हमारा आपसी सामंजस्य बिठाना और साथियों को समझना भी महत्वपूर्ण है। पिछले दो टीम सालों में हमने काफी सीख की है। साथ ही कई विकल्प पर चर्चा भी की है।अब उस पर अमल किया है और हमे मेगा ऑक्शन में एक अच्छी टीम मिली है”।

कई मैच विनर खिलाड़ी टीम में मौजूद

राजस्थान रॉयल

इस बार राजस्थान रॉयल्स की टीम में बैलेंस दिख रहा है। टीम में युवा खिलाड़ियों, अनुभवी और नामचीन खिलाड़ी शामिल है। नए खिलाड़ियों में मुख्य रूप से वर्तमान समय में जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल काफी चर्चा में है। IPL के अंत तक युवा खिलाड़ी भी अपना हुनर दिखा सकते है। संजू सैमसन एक बेहतरीन विकेटकीपर और बल्लेबाज है। इस बार उनकी कप्तानी भी सबकी नजर में रहेगी।

संजू सैमसन ने बातचीत में आगे कहा कि ” हमारी टीम में कई भारतीय और इंटरनेशनल प्लेयर्स हैं। आईपीएल लीग काफी लंबा टूर्नामेंट है। हमे प्लेयर्स की मानसिकता, फिटनेस और फार्म को समझने की जरूरत है। हालांकि हमारे पास पर्याप्त विकल्प मौजूद हैं”।

ALSO READ:IPL 2022: फाफ डु प्लेसिस ने इन 3 खिलाड़ियों को बताया अपने करियर का बेस्ट कप्तान, सबसे पहले दी इस भारतीय कप्तान को जगह

लसिथ मलिंगा और कुमार संगकारा जैसे कोच है मौजूद

IPL

राजस्थान रॉयल्स की टीम में इस बार साथ लसिथ और कुमार संगकारा (क्रिकेट निदेशक) कोच के तौर पर शामिल हैं। संजू सैमसन के मुताबिक वो काम को और आसान बना सकते है ओर मैच विनर खिलाड़ी है। संजू सैमसन ने कहा कि, ” ये हमारे किए काफी अच्छी बात है कि साथ लसिथ और कुमार संगकारा (क्रिकेट निदेशक) जैसे दिग्गज शामिल हैं। इन्हें खेलता देखकर हम सभी बड़े हुए हैं। वो हमारे जैसे युवा खिलाड़ियों को अपने खेल को समझने में मदद कर रहें हैं”।

ALSO READ:IPL 2022: कौन हैं लखनऊ के आयुष बदोनी, जो डेब्यू मैच में ही राशिद, मोहम्मद शमी पर बरस पड़े, खेली ताबड़-तोड़ पारी