तिलक वर्मा के हाथों हुई बेईज्जती बर्दाश्त नहीं कर सके रविचंद्रन अश्विन, लाइव मैच के दौरान अगले पल ही लिया बदला

आईपीएल 2022 का 9वाँ मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में राजस्थान का पलड़ा मैच की शुरुआत से भारी नज़र आया और आखिर में 23 रनों से मुंबई मात देकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

सीनियर सलामी बल्लेबाज़ जोस बटलर के शतक के दम पर राजस्थान की टीम काफ़ी मजबूत स्थिति में पहुंची. इसके अलावा मुंबई की तरफ़ से युवा बल्लेबाज़ तिलक वर्मा ने 61 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. इस मैच में राजस्थान के सीनियर ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और मुंबई के तिलक वर्मा के बीच गेंद और बल्ले की रोमांचक टक्कर होती नज़र आई.

तिलक वर्मा के 2 छक्कों के बाद अश्विन ने इस तरह पूरा किया बदला

वाक़या मुंबई की पारी के दौरान 15वें ओवर का है जब रविचंद्रन अश्विन और तिलक वर्मा के बीच एक बेहतरीन मुक़ाबला देखने को मिला. इससे पहले पारी के 7वें ओवर में तिलक ने अश्विन की गेंद पर छक्का मारा था. इसके बाद पारी के 15वें ओवर में दोनों का एक दूसरे से फिर सामना हुआ.

तिलक वर्मा ने ओवर की दूसरी गेंद को फिर से छक्का मारकर बाउंड्री के बाहर भेज दिया. लेकिन इससे अगली है ही गेंद पर अश्विन ने बदला पूरा करते हुए तिलक को क्लीन बोल्ड कर दिया और राजस्थान को बड़ी सफ़लता दिलाई.

यहाँ देखें वीडियो……

बटलर के शतक के दम पर राजस्थान ने मारी बाज़ी

BUTTLER IPL 2022

मुंबई की टीम को राजस्थान के खिलाफ़ इस मैच में 23 रनों की हार का सामना करना पड़ा. टीम के कप्तान और सीनियर सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा महज़ 10 रन बना कर पैविलियन लौट गए और बड़ी पारी खेलने से चूक गए. इसके अलावा युवा बल्लेबाज़ तिलक वर्मा ने काफ़ी शानदार बल्लेबाज़ी की और सिर्फ़ 33 गेंदों में 5 छक्कों के साथ 61 रन ठोक डाले.

पहले बल्लेबाज़ी करने वाली राजस्थान की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 193 रनों का अच्छा खासा स्कोर खड़ा किया. इस दौरान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज़ जोस बटलर ने 100 रनों की शानदार पारी खेली. उनके अलावा शिमरन हेटमेयर ने भी अपने हाथ खोलते हुए 14 गेंदों में 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

टूर्नामेंट में मुंबई की लगातार दूसरी हार

RR vs MI

मुंबई की तरफ़ से अगर तिलक वर्मा की 61 रनों की पारी के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ बड़ी पारी खेलने में नाक़ाम रहा. गेंदबाज़ी में मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह और टाइमल मिल्स 3-3 विकेट ज़रूर चटकाए लेकिन वो टीम को जीत दिलाने के लिए काफ़ी नहीं थे.

इस टूर्नामेंट में ये मुंबई की लगातार दूसरी हार है तो वहीं दूसरी ओर संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की ये लगातार दूसरी जीत है. इस हार के बाद मुंबई की टीम अंक तालिका में आखिरी पायदान पर खिसक गई है तो वहीं राजस्थान को इस जीत का खासा फ़ायदा हुआ है और वो शीर्ष पर पहुंच गई है.

Published on April 2, 2022 11:48 pm