Placeholder canvas

IPL 2022, RR vs MI: मैच के दौरान हुआ दर्दनाक हादसा, कैच पकड़ने के चक्कर में नवदीप सैनी के सिर में लगी गंभीर चोट, छोड़ना पड़ा मैदान

इंडियन प्रीमियर लीग में 2 अप्रैल को दो मुकाबले मैदान पर खेले गए। इन मुकाबलों में पहला मैच मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals ) के साथ डी वाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई ( DY Patil Stdium Navi Mumbai) में खेला गया। इस मैच में संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने 23 रनों से जीत दर्ज की, लेकिन मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाड़ी को काफी चोट लग गई। उन्होंने खिलाड़ी को आउट कर दिया, लेकिन उसी के साथ ही मैदान छोड़कर जाना पड़ा। जानिए क्या है पूरा मामला..

नवदीप सैनी को सिर पर लगी चोट

https://twitter.com/JalaluddinSark8/status/1510244074720165888?

राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के गेंदबाज नवदीप सैनी ( Navdeep Saini ) के लिए गेंदबाजी के हिसाब से दिन काफी अच्छा रहा। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। गेंदबाजी के साथ ही उन्होंने बेहतरीन फील्डिंग भी की, जिसके बाद भी उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। फीडिंग के दौरान उन्हें सिर पर गेंद से चोट लग गई। चोट इतनी गहरी थी कि उन्हें मैदान से बाहर भी जाना पड़ गया।

mumbai indians against rajsthan royals

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 193 रन का स्कोर विरोधी टीम मुंबई इंडियंस को दिया। जिसके बाद मुंबई इंडियंस बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई। मैदान पर 13वें ओवर की अंतिम गेंद पर गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने ईशान किशन को गेंद डाली, जिसको उन्होंने बाउंड्री की तरह खेला वो गेंद चौके के लिए जा रही थी। लेकिन नवदीप सैनी ने बेहतरीन फील्डिंग का परिचय देते हुए उसे कैच में तब्दील कर दिया, जिसके बाद ईशान किशन को 43 गेंदों में 64 रन जिसमे 5 चौके और एक छक्का शामिल है।

इस पारी के साथ मैदान के बाहर जाना पड़ा। लेकिन इस कैच को लपकते समय नवदीप सैनी के सिर पर भी चोट लग गई। जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना था। उनकी चोट गंभीर नजर आ रही थी क्योंकि वो काफी देर तक मैदान पर एक हाथ से गेंद और दूसरे हाथ से सिर पकड़ते नजर आ रहे थे।

ALSO READ:IPL 2022: सुरेश रैना ने पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीटी जिंटा पर किया कमेंट तो भड़के इरफ़ान पठान, छोड़ दिया लाइव शो

गेंदबाजी में राजस्थान रॉयल्स ने किया कमाल

RR vs MI

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी यूनिट ने कमाल का प्रदर्शन किया है। नवदीप सैनी अपने पूरे चार ओवर नही डाल पाए। जबकि उन्होंने अपने 3 ओवर्स में ही 12 रन देकर दो विकेट अपने नाम कर लिए थे। उनका बाकी बचा एक ओवर रियान पराग से कराया गया। ट्रेंट बोल्ट ने एक, प्रसिद्ध कृष्णा ने एक और रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट अपने नाम किया। यजुवेंद्र चाहल ने दो विकेट अपने नाम किए। बल्लेबाजी में जोश बटलर ने 100 यानी शतक बनाया।

ALSO READ: IPL 2022, WATCH: तिलक वर्मा के हाथों हुई बेईज्जती बर्दाश्त नहीं कर सके रविचंद्रन अश्विन, लाइव मैच के दौरान अगले पल ही लिया बदला