सुरेश रैना

इंडियन प्रीमियर लीग IPL के 15वें संस्करण में मिस्टर आईपीएल (Mr IPL) सुरेश रैना को किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने अपने साथ नहीं जोड़ा है। जिस बात का बवाल अभी तक फैंस के दिमाग से बाहर नही निकला हैं। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) और चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings) के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) क्रिकेट से दूर हैं। इस बात से फैंस और वो खुद भी बहुत निराश है। जिसके लिए उन्होंने बीसीसीआई (BCCI )से एक गुहार लगाई है। ताकि वो और उनके जैसे खिलाड़ी क्रिकेट खेल सकें।

सुरेश रैना ने वीडियो में की अपने मन की बात

CSK

इस समय Suresh Raina आईपीएल में Unsold रहने के कारण काफी चर्चा में चल रहे है। जिसके बाद उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सुरेश रैना देश के बाहर खेलने के मौके के बाद देश के लिए वापसी कर सकते हैं। ये बात कही है। जोकि फैंस देखकर लाइक भी कर रहे हैं।

खिलाड़ी बाहर खेलते है फिर अपने देश के लिए वापसी करते हैं

बीसीसीआई 2

बीसीसीआई में भारतीय खिलाड़ियों को बाहर खेलने की अनुमति नहीं दी हुई है। भारत के खिलाड़ी बाहरी लीग में जाकर हिस्सा नहीं ले सकते हैं। जिसपर सुरेश रैना में एक वीडियो में अपने विचार साझा किए है। जिसमे वो किसी भी लीग में खेलने के बाद देश के लिए वापसी की बात कर रहे हैं। Suresh Raina ने कहा,

” जहां पर हम चाहे वहां खेले, BCCI हमसे खुद बोले कि आप यहां खेलो। जब आप आईपीएल और बीसीसीआई में भी नहीं हो। इंटरनेशनल भी नहीं खेल रहे हो। आजकल डोमेस्टिक क्रिकेट में जो है वो इंटरनेशल लेवल जैसा का कम्पटीशन नहीं हैं। अगर हम तीन महीने क्वालिटी क्रिकेट खेलेंगे। चाहे वो CPL चाहे बिग बेस हो, कुछ भी हो। जिससे हमें ऐसा लगे कि हम तैयार है। आप देखों कि भारत के बाहर के सारे प्लेयर्स खेलते हैं। फिर खिलाड़ी अपने देश के लिए कमबैक करते हैं। आप देखोगे कि 40-50 लड़को पूल बनाया हुआ है, उन्हें लगता कि ये खराब हो गया या फिर उसको एक दम नकार देते हैं। जिसके बाद हम लोगों के पास कोई Plan B नही है। हम बाहर जाएंगे फिर परफॉर्म करेंगे, फिट रहेंगे और क्रिकेट भी इम्प्रूफ होगा और साथ ही अच्छा सीखने को भी मिलेगा”।

ALSO READ:IPL 2022: आईपीएल की 10 टीमों में से सबका बॉस है ये एक टीम, नीलामी के बाद सबसे मजबूत टीम

यहां देखें वीडियो

आईपीएल में इस बार 203 खिलाड़ी

भारत में क्रिकेट की प्रतियोगिता बहुत बढ़ गई है। लेकिन आईपीएल में 203 खिलाड़ी खेलेंगे जिसमे 66 खिलाड़ी विदेशी हैं यानी कि भारतीय लीग में कुल नामी खिलाड़ियों को जोड़कर 137 खिलाड़ी ही खेलेंगे।

ALSO READ:IND vs WI: लगभग खत्म हो गया था इस खिलाड़ी का करियर, Rohit Sharma ने दिया आखिरी मौका अब बना टीम का सबसे बड़ा हथियार

Published on February 21, 2022 9:46 pm