राहुल त्रिपाठी

केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर IPL 2022 में जीत की हैट्रिक पूरी कर ली। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीतीश राणा(54) और आंद्रे रसेल(49*) रन की पारियों की बदौलत 8 विकेट पर 175 रन का स्कोर खड़ा किया था। 

जिसे SRH ने राहुल त्रिपाठी की 37 गेंद में 71 और एडेन मार्करम की 68(36)  रन की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 17.5 ओवर में 7 विकेट रहते हासिल कर लिया। यह SRH की लगातार तीसरी जीत है। उसके खाते में अब 5 मैच में 3 जीत और 2 हार के साथ 6 अंक हो गए हैं। लेकिन वो अभी भी सातवें पायदान पर काबिज है।

राहुल त्रिपाठी ने जीता MOM, टीम प्रबंधन को दिया श्रेय 

राहुल त्रिपाठी ने बल्ले से कमाल कर दिखाया और अपनी पारी में 4 चौके और 6 छक्के भी लगाए। इस पारी के लिए उन्हे मैन ऑफ द मैच भी दिया गया। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“मैंने आज खुद का आनंद लिया। केकेआर के साथ समय खास था और अब एसआरएच के साथ भी खास है। यदि आप नए हैं तो रसेल इसे शॉर्ट डालते हैं, और मैं उस शॉट की तलाश में था अगर गेंद वहा होती। वरुण अच्छी गेंदबाजी करते हैं, मुझे उनसे ऊपर पिच करने की उम्मीद नहीं थी और इसलिए मैने उस ऊंचे शॉट को खेला। यह पूर्व नियोजित नहीं था। यह केकेआर के साथ बहुत खास रहा है, और अब एसआरएच के साथ भी पिछले कुछ मैचों में। मैं पिछले कुछ दिनों से अपने स्वास्थ्य से जूझ रहा हूं और प्रबंधन ने मेरे साथ बहुत अच्छा काम किया है। ऐसे दिन होते हैं जब चीजें कठिन हो जाती हैं, लेकिन मैं कड़ी मेहनत और अच्छे दिनों का आनंद लेता हूं। बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले मैं थोड़ा बेचैन हूं, लेकिन मुझे खुशी है कि मुझे आज यह पारी मिली।”

ALSO READ:KKR vs SRH: ‘देखा आपने राहुल त्रिपाठी को रिटेन न करने का नतीजा’ KKR हार के बाद छाये राहुल त्रिपाठी फैन्स ने लगाये मीम्स का भंडार

त्रिपाठी-मार्करम की साझेदारी ने दिलाई जीत

राहुल त्रिपाठी ने एडेन मार्करम के साथ 54 गेंद में 94 रन की साझेदारी करके SRH को जीत के करीब पहुंचाया। राहुल 37 गेंद में 71 रन बनाकर रसेल की गेंद पर बाउंड्री पर वेंकटेश अय्यर के हाथों लपके गए। उन्होंने 21 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 6 छक्के जड़े। 

राहुल 133 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। इसके बाद जीत की औपचारिकता एडेन मार्करम ने 36 गेंद में नाबाद 68 रन की पारी खेलकर पूरी कर दी। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े। उन्होंने लगातार दो छक्के जड़कर मैच का अंत कर दिया।

ALSO READ:IPL 2022: ‘नीलामी में अपने गलत फ़ैसलों की कीमत चुका रही मुंबई इंडियंस, ईशान किशन पर इतना पैसा बर्बाद करना समझ से परे’