sunriseres hydrabad ipl 2022

IPL 2022 का 25वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार, 15 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में हैदराबाद की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 175 रनों का स्कोर बनाया.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 176 रन बना कर 7 विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच में हैदराबाद की जीत के बाद आईपीएल 2022 की अंक तालिका में भी बदलाव देखने को मिले हैं. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे प्वॉइंट्स टेबल के बदले समीकरण के बारे में.

हार के बाद कोलकाता को इतनी पोज़ीशन का हुआ नुक़सान

इस मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की इस टूर्नामेंट में ये लगातार तीसरी जीत दर्ज की है. इसी के साथ हैदराबाद की टीम अब अंक तालिका में 7वें नंबर पर पहुंच चुकी है. इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हैदराबाद की जीत से नुकसान हुआ है और वो 8वें नंबर पर पहुंच चुकी है.

वहीं कोलकाता की टीम को इस हार का नुकसान हुआ और वो दूसरे नंबर से खिसक कर अब अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है. कुल 6 मैच खेलने के बाद अब उसके खाते में 3 जीत हैं तो वहीं 3 ही मैचों में उसे हार का सामना भी करना पड़ा है.

टॉप 4 में इन टीमों को हुआ हैदराबाद की जीत का फ़ायदा

SRH WIN

इसके अलावा बाकी टीमों की पोज़ीशन के बारे में बात करें तो हैदराबाद की जीत का फ़ायदा राजस्थान को हुआ है और अब वो अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच चुकी है. इसके अलावा पहले नंबर पर 5 मैचों में 4 जीतने वाली गुजरात टाइटंस की टीम बनी हुई है.

वहीं पंजाब किंग्स की टीम इस मैच के बाद अब तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. केएल राहुल की कप्तानी वाली  लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम पांचवें नंबर पर बनी हुई है. शनिवार को मुंबई के खिलाफ़ होने वाले मैच में उसकी निगाहें यक़ीनन जीत पर होंगी ताकि वो अंक तालिका में अपनी पोज़ीशन सुधार सके.

यहाँ देखें पूरा पॉइंट टेबल

IPL 2022 16 APRIL POINT TABLE

ALSO READ:IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, IPL 2022 से बाहर हुआ रविंद्र जडेजा का सबसे बड़ा गेमचेंजर

सबसे बुरे हाल में मुंबई और चेन्नई, मुंबई के लिए अगला मैच में “करो या मरो” की स्थिति

मुंबई इंडियंस

इसके अलावा 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और 3 बार खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स इस सीज़न में सबसे बुरी हाल में हैं. 5 मैचों में 4 हार के बाद केवल 1 मैच जीतने वाली चेन्नई 9वें नंबर पर है तो वहीं 5 मैचों में लगातार पांचों ही मैच हारने वाली मुंबई की टीम सबसे आखिर में 10वें नंबर पर बनी हुई है.

जिसके बाद अब सबकी निगाहें कल मुंबई और लखनऊ के बीच होने वाले मैच पर भी होंगी. क्योंकि अगर मुंबई इस मैच में भी हारती है तो उसके प्लेऑफ़ की राह लगभग नामुमकिन हो जाएगी.

ALSO READ:IPL 2022: ‘नीलामी में अपने गलत फ़ैसलों की कीमत चुका रही मुंबई इंडियंस, ईशान किशन पर इतना पैसा बर्बाद करना समझ से परे’