Placeholder canvas

IPL 2022 Point Table: राजस्थान रॉयल्स की बम्पर जीत ने बदल दी पूरी पॉइंट टेबल की तस्वीर, देखें पूरा पॉइंट टेबल

IPL 2022 Point Table : IPL 2022 के सीजन में लीग की सभी टीम अब अपना एक एक मैच खेल चुकी हैं। 14वे सीजन में कमजोर दिख रहीं टीम ने इस सीजन जोरदार तरीके से टूर्नामेंट की शुरुआत की है। वहीं कई भारतीय युवा खिलाड़ी जिन्हें कप्तानी का जिम्मा दिया गया है। काफी आत्मविश्वास में नजर आ रहे है। बीती रात खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 61 रन के बड़े अंतर से मात दी। कप्तान संजू सैमसन की टीम जिसके बाद IPL 2022 की प्वाइंट टेबल में सबसे आगे टॉप पर पहुंचा दिया है।

जीत और हार के बाद IPL Point Table में इस स्थान पर हैं ये टीम

Kl Rahul troll
Kl Rahul troll

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)2022 में कुल 10 टीम में पहले मैच के बाद प्वाइंट टेबल को सजाना शुरू कर दिया है। राजस्थान रॉयल्स ( RR), दिल्ली कैपिटल ( DC), पंजाब किंग्स ( PBKS), कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) और गुजरात टाइटंस ( GT) की टीम जीत के साथ आगे और लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG), चेन्नई सुपरकिंग्स ( CSK), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB), मुंबई इंडियंस ( MI) और सनराइजर्स हैदराबाद ( SRH) की टीम हार के साथ प्वाइंट टेबल पर हैं।

CSK IPL 2022

राजस्थान रॉयल्स ( RR) टीम की 61 रन से जीत के बाद एक जीत के 2 अंक के साथ रनरेट +3.050 के साथ सबसे ऊपर है। दूसरे स्थान परदिल्ली कैपिटल ( DC) एक जीत में दो अंक अर्जित करके +0.914 के साथ दूसरे स्थान पर है। पंजाब किंग्स ( PBKS) की टीम दो अंक और +0.657 के रनरेट के साथ तीसरे और कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) दो और +0.639 के रनरेट के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं गुजरात टाइटंस ( GT) की टीम दो अंक और +0.286 के साथ पांचवे स्थान पर है।

वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) की टीम -0.286 के साथ 6वें स्थान पर और चेन्नई सुपरकिंग्स ( CSK) की टीम -0.639 के साथ 7वें स्थान पर है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) हार के बाद -0.657 रनरेट के साथ 8वें स्थान पर और मुंबई इंडियंस ( MI) की टीम -0.914 रनरेट के साथ नौवे और सनराइजर्स हैदराबाद ( SRH) की टीम -3.050 के साथ अंतिम पायदान पर है।

यहां देखें पूरा पॉइंट टेबल

IPL

ALSO READ:IPL 2022: Rajasthan Royals के जीत के बाद कप्तान संजू सैमसन को नजरअंदाज कर प्रसिद्ध कृष्णा ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

राजस्थान रॉयल्स की हैदराबाद पर बड़ी जीत

rr vs srh

कप्तान संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के ऊपर 61 रन की बड़ी जीत दर्ज की। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स रनरेट में काफी आगे निकल गई है। रनरेट +3.050 के साथ सबसे आगे है। जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद का रनरेट काफी नकारात्मक हो गया है। जोकि प्लेऑफ की लड़ाई अंतिम मैच के दौरान टीम के लिए मुश्किल का सबब बन सकता है।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से कप्तान संजू सैमसन ने विस्फोटक अंदाज में अर्धशतक लगाया था। साथ ही देवदत्त पद्दीकर ने भी 41 रन की अच्छी पारी खेली है। यजुवेंद्र चाहल ने तीन विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं।

ALSO READ:IPL 2022: हार के बाद भी केन विलियमसन का दुःख नही हो रहा कम, अब लगाया गया भारी भरकम जुर्माना, जानिए वजह