Placeholder canvas

IPL 2022: अपने पहले मैच में युजवेंद्र चहल ने पर्पल कैप की लिस्ट में किया बड़ा फेरबदल, ऑरेंज कैप ये खिलाड़ी टॉप पर

IPL 2022 ( Purple Cap and Orange Cap ) : बीती रात राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) और सनराइजर्स हैदराबाद ( Rajasthan Royals) के बीच मैच में राजस्थान रॉयल्स ने जीत दर्ज की। इस मैच में अर्धशतक भी लगे और दो गेंदबाजों ने अपने विकेट से अभी तक खेले मैच में टॉप 10 बल्लेबाज और गेंदबाज की लिस्ट में प्रवेश भी कर लिया लिया है।

बता दें, अब तक आईपीएल में शमिल सभी टीम अपना एक एक मैच खेल चुकी हैं। जिसके बाद टॉप 10 गेंदबाज और बल्लेबाज की लिस्ट में फेरबदल जारी है। ये खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन ( Orange Cap) और सबसे ज्यादा विकेट की लिस्ट ( Purple Cap) के लिए आपस में मुकाबला कर रहे हैं। जानिए RR Vs SRH के बीच मैच के बाद क्या हुआ फेरबदल…..

ये फेरबदल हुआ टॉप बल्लेबाज और गेंदबाज में

ipl 2022 orange cap list

ऑरेंज कैप की रेस के लिए अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ( Faf Du Plessis) के पास ऑरेंज कैप है। वहीं मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ईशान किशन ( Ishan Kishan) 7 रन से पीछे हैं। इसी के साथ अब एडन मार्क्रम ( Aiden Markram) ने तीसरे स्थान पर और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ( Sanju Samson) ने चौथा स्थान प्राप्त कर लिया है। टॉप 5 में पांचवें नंबर पर दीपक हुड्डा ( Deepak Hooda) मौजूद हैं।

पर्पल कैप के लिए दिल्ली कैपिटल की ओर से कुलदीप यादव ( Kuldeep Yadav) तीन विकेट के साथ पर्पल कैप के दावेदार हैं। दूसरे नंबर पर ब्रावो (Dwayne Bravo ) है। अब तीसरे स्थान पर युजवेंद्र चहल )और चौथे स्थान पर मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami) और पांचवे स्थान पर बेसिल थांपी ( Basil Thampi) है।

संजू सैमसन और एडन मार्क्रम ने बनाया अर्धशतक

sanju samson

राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) की तरफ से उनके कप्तान संजू सैमसन ( Sanju Samson) और सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Haidrabad) की तरफ से एडन मार्क्रम ( Aiden Markram) ने नाबाद अर्धशतक लगाया। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान भारतीय खिलाड़ी संजू सैमसन ने 27 गेंदों मे 207 से ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ 55 रन की पारी खेली। जिसमें 3 चौके और 5 छक्के शमिल हैं।

इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की तरह से उनके साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मार्क्रम ( Aiden Markram) ने टीम के मुश्किल वक्त में अर्धशतकीय पारी खेली है। टीम के लगातार गिरते विकेट के बाद एडन मार्क्रम ( Aiden Markram) ने अंत तक खड़े रहकर 41 गेंदों में 139 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से 57 रन की पारी खेली। जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शमिल हैं।

ALSO READ:IPL 2022: हार के बाद भी केन विलियमसन का दुःख नही हो रहा कम, अब लगाया गया भारी भरकम जुर्माना, जानिए वजह

युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा ने विकेट लेकर समीकरण बदले

ipl 2022 purple cap list

पर्पल कैप की रेस में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से यजुवेंद्र चहल ( Yazuvendra Chahal) ने 4 ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए साथ ही प्रसिद्ध कृष्णा ( Prasidh Krishna) 4 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए।

ALSO READ:IPL 2022: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को मिली खुशखबरी, बल्लेबाजी और गेंदबाजी से कहर बरपा रहा ये ऑलराउंडर खिलाड़ी