गुजरात टाइटन

इंडियन क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) जोकि पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद से इंजरी और अन्य कारणों के चलते टीम से बाहर थे। अब आईपीएल में अपनी टीम गुजरात टाइटंस की ओर से ऑल राउंडर प्रदर्शन कर रहें हैं। सोमवार को गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के मुकाबले में हार्दिक पंड्याकी टीम गुजरात टाइटंस ने जीत लीग में अपनी पहली जीत दर्ज की। इस मैच में दर्शको का ध्यान हार्दिक पांड्या पर था कि क्या वो ऑल राउंडर की तरह मैदान पर उतरेंगे…

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नजर आए मैदान पर

HARDIK PANDYA GUJRAT TITANS

भारतीय टीम के ऑलराउंडर और आईपीएल की फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या जिन्हें फ्रेंचाइजी ने ड्राफ्ट में ही अपने साथ जोड़ लिया था। IPL लीग के पहले मैच में दर्शको के लिए चर्चा का हिस्सा बने रहे। हार्दिक पांड्या ने पहले ही मैच में अपने पुराने अंदाज में खेल खेला। जिसमें उन्होंने गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों की। जिसके बाद फैंस काफी उत्साहित नजर आए। हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस ने केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर दो अंक अर्जित किए हैं।

बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दिखाया दम

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। जिसमे उन्होंने अपने पूरे चार ओवर गेंदबाजी की है। चार ओवर्स में हार्दिक पांड्या ने 9.25 की औसत से 25 रन खर्चे। हार्दिक पांड्या कोई विकेट नही निकाल पाए। हालांकि फील्डिंग के दौरान उन्होंने आयुष बडोनी का कैच जरूर लपका। इसी के साथ 28 गेंदों में 33 रन बनाए। जिसमें 5 चौके और एक छक्का शामिल है।

भारतीय टीम में वापसी की उम्मीद

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने हाल में एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था कि उन्हे भारतीय टीम में वापसी की उम्मीद कम है। बता दें हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्टैक्ट में ग्रेड ए से निकलकर ग्रेड सी में कर दिया है। 2021 में विश्व कप हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट नही थे। जिसके बाद भी उनका चयन किया गया था। ये मुद्दा काफी चर्चा में रहा था। जिसके बाद हार्दिक पांड्या काफी अलोचनाओं का शिकार हुआ थे।

विश्व कप के बाद सीरीज में का सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। जिसमें हार्दिक पांड्या भी शामिल थे। बाकी खिलाड़ियों की टीम में वापसी ही गई थी। लेकिन हार्दिक पांड्या भारतीय टीम में वापसी नहीं कर पाए थे। उनके ऑल राउंडर के तौर पर टीम में आने की बाद पर हार्दिक में उन्हे बल्लेबाज समझने को कहा है, ऐसा मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था। लेकिन अब आईपीएल में हार्दिक पांड्या आल राउंडर की भूमिका में नजर आ रहे हैं।

ALSO READ:IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद की शर्मनाक हार के बाद डेविड वॉर्नर की ख़ुशी, मीम्स शेयर कर फैन्स ने खूब किया ट्रोल

Published on March 30, 2022 12:44 pm