RCB

आईपीएल 2022 का 36वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शनिवार, 23 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैलवा किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की टीम महज़ 68 रनों पर ही ऑलआउट हो गई.

दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने इस लक्ष्य को सिर्फ़ 8 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया. इस मैच में हैदराबाद की शानदार जीत के साथ ही कुल 9 रिकॉर्ड्स बने, तो वहीं बैंगलोर के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है.

लो स्कोरिंग मैच में बने कुल 9 रिकॉर्ड, विराट के लिए बेहद शर्म की बात

RCB

1. आईपीएल इतिहास में आरसीबी का ये दूसरा सबसे कम स्कोर है. इससे पहले आईपीएल में 2017 में बैंगलोर की टीम ने कोलकाता के खिलाफ़ महज़ 49 रन बनाए थे.

2. अपने करियर में विराट कोहली के ये पहला मौका है जब वो लगातार 2 बार गोल्डन डक पर आउट हुए. इस लिहाज़ से विराट के नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड कायम हुआ है.

3. आईपीएल के इतिहास में आरसीबी ने छठा सबसे कम स्कोर (68 रन) बनाया.

4. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में 200वीं पारी खेली.

5. अभिषेक शर्मा ने टी20 क्रिकेट में पूरे किए 1000 रन.

6. आईपीएल इतिहास में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज़ बने. आज अपना 151वाँ विकेट लेकर हरभजन सिंह (150 विकेट) को पीछे छोड़ दिया.

7. हैदराबाद की टीम ने गेंदे बची हुई रहते हुए जीत दर्ज करने के मामले में ये हैदराबाद की चौथी सबसे बड़ी जीत है.

8. आईपीएल में सबसे ज़्यादा बार 100 से कम का स्कोर बनाने वाली टीमें.
9 दिल्ली कैपिटल्स (DC)
8 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
6 मुंबई इंडियंस/राजस्थान रॉयल्स (RAJSTHAN ROYALS)
5 पंजाब किंग्स

9. आईपीएल में अभी तक आरसीबी और हैदराबाद 21 मैच आपस में खेल चुकी है. इन मैचों में 11 मैच हैदराबाद ने जीते हैं वहीं 9 मैचों में हैदराबाद को जीत मिली है. जबकि 1 मैच बेनतीजा छूटा है.

ALSO READ:IPL 2022: ‘कुछ तो बात थी उसमे जो कागज़ और पेन लेकर मैच जीता देता है’ गुजरात की जीत के बाद सोशल मीडिया पर छाये आशीष नेहरा