RCB

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Banglore) और सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Haidrabad) के बीच मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई में खेला गया। शनिवार के डबल हेडर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) ने आईपीएल 2022 का सबसे कम स्कोर बनाया जिसे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 8 ओवर्स में 9 विकेट से जीत और दो अंक अपने नाम कर लिए।

RCB की बल्लेबाजी का सबसे खराब प्रदर्शन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम जिस अंदाज में अब तक आईपीएल खेलती आई है वो आज बिल्कुल ही अलग नजर आया। आरसीबी के फैंस को विराट कोहली के बल्ले से रन निकलने का इंतजार था। लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के साथ मैच में टीम के सभी बल्लेबाज हाथ से निकलती रेत की तरह पवेलियन लौट गए। टीम के मात्र दो खिलाड़ी डबल अंक तक पहुंच सके। सुयश प्रभुदेशाई ने सबसे ज्यादा 15 रन बनाए।

 

पारी के दूसरे ओवर में ही तीन विकेट आउट हो गए। साउथ अफ्रीका के गेंदबाज मार्को जानसेन ने अपने पहले और पारी के दूसरे ओवर में तीन विकेट निकाल लिए। जिसमें पिछले मैच के हीरो कप्तान फाफ डु प्लेसिस मात्र 5 रन पर आउट ही गए। अनुज रावत ( 0) और विराट कोहली (0) शून्य पर आउट हो गए। ग्लेन मैक्सवेल ने रुककर खेलने की कोशिश की लेकिन 11 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए। सुयश प्रभुदेशाई ( 15), शाहबाज अहमद ( 7), हर्षल पटेल ( 4), वानिंदु हसारंगा ( 8) और जॉस हेजलवुड ( 3) पर आउट हुए। फिनिशर का रोल अदा कर रहे दिनेश कार्तिक ( 0) को जगदीशा सुचित में अपना शिकार बनाया। टीम के स्कोरकार्ड को देखने के बाद रन मोबाइल नंबर की तरह नजर आते है। जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की जीत एक औपचारिकता बन गई थी।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से मार्को जानसेन और टी नटराजन ने तीन तीन विकेट लिए। जगदीशा सुचित में दो और उमरान मलिक और भूवेनश्वर कुमार ने एक एक विकेट लिया।

ALSO READ:हरभजन सिंह ने कर दिया ऐलान, IPL 2022 में ये 4 टीमें खेलेंगी प्लेऑफ, दिग्गज टीमों को रखा बाहर

8 ओवर्स में जीते दो अंक

RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के न्यूनतम स्कोर बनाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 ओवर्स में ही मैच 9 विकेट से अपने नाम कर लिया। युवा खिलाड़ी अभिषेक शर्मा 47 रन पर आउट ही गए और अपने अर्धशतक से चूक गए। कप्तान केन विलियमसन ( 16) ओर राहुल त्रिपाठी ( 7) रन पर नाबाद लौटे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से हर्षल पटेल ने दो ओवर्स में 18 रन देकर एक विकेट लिया। इस जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल प्वाइंट टेबल पर सीधे नंबर दो पर आ गई है। सात मैच में पांच जीत के साथ 10 अंक है। हालांकि आरसीबी टॉप चार में बरकरार हैं।

RCB के लिए 23 अप्रैल बन गया अभिशाप

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हमेशा से दिग्गज खिलाड़ियों की टीम के लिए जानी जाती रही है लेकिन वही यह टीम ऐसे फ्लॉप होती है जिसे देख कर सब हैरत में पड़ जाते है ऐसा कुछ संयोग भी RCB के लिए हुआ है जिसे देखकर आप आश्चर्य में पड़ जायेंगे. दरअसल RCB का अब तक सबसे ज्यादा और ipl इतिहास का भी सबसे ज्यादा 263 रन का स्कोर बनाया था उसके बाद सबसे कम का स्कोर 49 रन का है जो की  23 अप्रैल को है वही आअज फिर एक बार 23 अप्रैल को पूरी टीम 69 रन पर ही ख़त्म हो गयी ऐसे में 23 अप्रैल को RCB के लिए अभिशाप मन जा रहा क्योंकि अभी तब अपनी पुरानी पहचान से निकल नहीं पाई है

ALSO READ:IPL 2022: ‘कुछ तो बात थी उसमे जो कागज़ और पेन लेकर मैच जीता देता है’ गुजरात की जीत के बाद सोशल मीडिया पर छाये आशीष नेहरा