मुंबई इंडियंस

IPL 2022 का 18वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार, 9 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मैच में पहले बैंगलोर की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने इस लक्ष्य को 18.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. इस टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस की ये लगातार चौथी हार है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस पूरे मैच की रिपोर्ट के बारे में और जानेंगे मुंबई की लगातार चौथी हार का कारण.

मुंबई के लिए अकेले जूझते नज़र आए सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव

पहली पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ईशान किशन की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े. इसके बाद हालांकि मुंबई का मध्यक्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और उसके 5 विकेट 62 रन के स्कोर तक गिर चुके थे. मुंबई के लिए सीनियर बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव अकेले जूझते नज़र आए और उन्होंने 68 रनों की पारी खेली.

सूर्यकुमार की इसी पारी के सहारे मुंबई की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना पाई. बैंगलोर की तरफ़ से गेंदबाज़ी का ज़िक्र करें तो वनिंदु हसारांगा और हर्षल पटेल 2-2 विकेट चटकाए तो वहीं आकाश दीप को 1 विकेट मिला.

अनुज रावत और कोहली ने पारियों ने बैंगलोर को दिलाई तीसरी जीत

अनुज रावत

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम को कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस और युवा बल्लेबाज़ अनुज रावत की सलामी जोड़ी ने 50 रनों की अच्छी और सधी हुई शुरुआत दिलाई. अनुज रावत ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 47 गेंदों में 66 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.

इसके अलावा पूर्व कप्तान और सीनियर बल्लेबाज़ विराट कोहली ने भी 48 रनों की पारी खेल कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इन्हीं पारियों के दम पर बैंगलोर की टीम ने इस लक्ष्य को 18.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. मुंबई की तरफ़ से गेंदबाज़ों की बात करें तो केवल जयदेव उनादकट और डीवाल्ड को ही 1-1 विकेट मिल सका और मुंबई को 7 विकेट की हार का सामना करना पड़ा.

ALSO READ:IPL 2022: 22 साल के इस लड़के ने हैदराबाद को दिलाई जीत, ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते हुए कप्तान को नहीं इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय

मुंबई और चेन्नई के लिए बेहद मुश्किल हुआ टूर्नामेंट

इस मैच में मिली हार के बाद अब टीम इंडिया की सीनियर टीम के कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के लिए टूर्नामेंट में आगे का सफ़र बेहद मुश्किल हो चुका है. चौथे मैच में मिली लगातार चौथी हार के बाद मुंबई के लिए प्लेऑफ़ की राह लगभग ना के बराबर ही नज़र आ रही है.

दूसरी तरफ़ रविंद्र जडेजा की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का टूर्नामेंट में यही हाल है. उसे भी अपने चौथे मैच में हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा. चेन्नई की टीम मुंबई की ही तरह अपने चारों मैचों में हारी ही है. इस लिहाज़ से इन दोनों टीमों के लिए टूर्नामेंट में आगे कुछ भी आसान नज़र नहीं आ रहा है.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई के खिलाफ पर्पल पटेल ने ढाया कहर, सूर्यकुमार यादव को भी किया खामोश, बताया अपनी सफलता का राज